धन्वंतरी मेडिकल स्टोर्स से जेनरिक दवाईयां सस्ती दरों पर जनसामान्य को हो रही उपलब्ध

राजनांदगांव। जिले में धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर्स से जनसामान्य को सुगमता से दवाईयां उपलब्ध कराई जा रही है। शासन की इस हितकारी योजना से जिले के हर वर्ग के लोग लाभान्वित हो रहे हैं। उच्च गुणवत्ता की जेनरिक दवाईयां सस्ती दरों पर आधी कीमत में आसानी से उपलब्ध कराये जाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री सस्ती दवा दुकान योजना प्रारंभ की गई है। इस योजना के तहत प्रदेश में धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर के रूप में दुकान संचालित किया जा रहा है।
धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर्स के क्रियान्वयन की कड़ी में राजनांदगांव जिले में नगरीय निकायों द्वारा 9 स्थानों पर दुकान संचालित किया जाना था। जिसमें से 5 दुकानें 2 राजनांदगांव, 1-1 डोंगरगढ़, खैरागढ़, डोंगरगांव, गंडई व छुईखदान मेें सफलतापूर्वक संचालित की जा रही है। उल्लेखनीय है कि नागरिकों को आसानी से स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करानेे शासन द्वारा मुख्यमंत्री सस्ती दवा दुकान योजनांतर्गत धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर के माध्यम से लोगों को आधी कीमत में दवा उपलब्ध कराने 20 अक्टूबर 2021 से सस्ती दवा दुकान प्रारंभ की गयी। जिसके तहत राजनांदगांव जिले में 9 स्थानों पर धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर का संचालन किया जाना था, जिसमें से 5 स्थानों पर राजनांदगांव में 2 रेल्वे स्टेशन टेक्सी स्टैण्ड के पास एवं कमला कालेज रोड हाउसिंग बोर्ड कालोनी के पास तथा खैरागढ़ में फतेह सिंह खेल मैदान शॉपिंग काम्पलेक्स में, डोंगरगढ़ में रेल्वे हास्पिटल के पास खैरागढ़ रोड करबला चौक में व डोंगरगांव में पुराना नगर पंचायत कार्यालय के पास तथा गंडई व छुईखदान में 1-1 दुकानें संचालित की जा रही हैं।
धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर खुलने से आम जनता को खुदरा बिक्री मूल्य (एमआरपी) में 50 प्रतिशत से अधिक छूट दी जा रही है, जहां देश की ख्याति प्राप्त कम्पनियों की 350 प्रकार की जेनेरिक दवाईयां सुगमता से उपलब्ध करायी जा रही है, जिसका शतप्रतिशत लाभ जनता को प्राप्त हो रहा हैै। सस्ती दर पर असानी से दवाईयां मिल जाने से आम जनता का रूझान धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर के लिए बढ़ा है।

error: Content is protected !!