युद्ध में Ukraine को झटका, फाइटर Captain Chybineiev की रूसी हमले में मौत

कीव कूच कर रही रूस की सेना अपने रास्ते में आने वाली हर रुकावट का जवाब हवाई हमलों से दे रही है. यूक्रेन के कई शहरों में शनिवार की सुबह से ही रूसी सेना तबाही मचा रही है. ओडेसा, इरपिन से लेकर राजधानी कीव के पास स्थित मरखलेवका में रूसी सेना ने हमले किया. इसमें अलग-अलग जगहों पर कई लोगों की मौत हो गई. वहीं दूसरी तरफ रूस ने यूक्रेन में सीजफायर का ऐलान भी किया है.

Ukraine को झटका, फाइटर Captain Chybineiev की मौत

रूस के साथ जारी युद्ध में Ukraine को तगड़ा झटका लगा है. यूक्रेन के फाइटर Captain Chybineiev की रूसी हमले में मौत हो गई है. यूक्रेनी मीडिया ने ये जानकारी दी है.

अब तक 14 लाख से ज्यादा लोगों ने छोड़ा यूक्रेन

इंटरनेशनल ऑर्गेनाइजेशन फॉर माइग्रेशन ने दावा किया है कि रूस के हमले के बाद से अब तक 14 लाख 50 हजार से अधिक लोग यूक्रेन छोड़ चुके हैं. संयुक्त राष्ट्र की माइग्रेशन एजेंसी ने उन देशों की सरकार की ओर से जारी आंकड़ों के आधार पर ये दावा किया है जहां यूक्रेन के नागरिक गए हैं. आंकड़ों के मुताबिक 7 लाख 87 हजार 300 लोग पोलैंड गए हैं, वहीं 2 लाख 28 हजार 700 यूक्रेनियों ने माल्दोवा में शरण ली है. 1 लाख 44 हजार 700 लोगों ने हंगरी, 1 लाख 32 हजार 600 लोग रोमानिया और एक लाख 500 लोग स्लोवाकिया में शरण लिए हुए हैं.

 

error: Content is protected !!