यूक्रेन वॉर ब्रेकिंग: सुमी में रूसी सेना ने गिराए 500 किलो के बम, 2 बच्चों सहित 18 की मौत, 700 भारतीय छात्र भी फंसे

नई दिल्ली: यूक्रेनी सरकार का दावा है कि सुमी में रूसी सेना ने देर रात रिहायशी इलाकों में 500 किलो के बम गिराए. इसमें 2 बच्चों समेत 18 लोगों की मौत हो गई. बता दें कि सुमी में करीब 700 भारतीय छात्र भी फंसे हैं. ताजा अपडेट के मुताबिक, मेडिकल छात्रों को वहां से निकाल लिया गया है. उनके साथ रेड क्रास और भारतीय दूतावास के लोग हैं. रूस की सीमा से महज 60 किलोमीटर दूर सुमी में दोनों देशों की सेनाओं में भारी संघर्ष हो रहा है.

कीव में बड़े हमले का अलर्ट जंग के बीच कीव में रूसी सेना के बड़े हमले का अलर्ट है. यूक्रेन का कहना है कि रूस का वैगनर दस्ता कीव में घुस सकता है. वैगनर दस्ते में भाड़े के लड़ाके शामिल हैं. कीव क्षेत्र के नॉर्थ और नॉर्थ वेस्ट में रूसी फौज मौजूद है. बाकी पूर्व से भी रूसी फोर्स आने की आशंका है.
यूक्रेन के पूर्व राष्ट्रपति ने जेलेंस्की को घेरा, बोले – रक्तपात रोको यूक्रेन के पूर्व राष्ट्रपति Viktor Yanukovych ने यूक्रेन के मौजूदा राष्ट्रपति जेलेंस्की को घेरा है. Yanukovych ने कहा कि जेलेंस्की को किसी भी तरह शांति समझौता करके इस रक्तपात को रोकना चाहिए. इस बीच संयुक्त राष्ट्र की तरफ से बताया गया है कि यूक्रेन से भागे रिफ्यूजियों की संख्या आज या कल में 20 लाख पहुंच सकती है.

error: Content is protected !!