सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर में मारा गया LeT का आतंकी, तीन महीने से थी तलाश

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई है. जिसमें सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकी ओवैस राजा ढेर हो गया. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक मारे गए लश्कर आतंकी की पहचान सुभानपोरा बिजबेहड़ा निवासी के तौर पर हुई है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ओवैस पिछले तीन महीनों से अपने घर से लापता था. काफी दिनों से उसकी तलाश की जा रही थी. उसके परिजन और पुलिस पिछले तीन महीनों से उसकी तलाश कर रहे थे. वो अपने घर से संदिग्ध परिस्थितयों में लापता हो गया था.

सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर आतंकी ढेर

जानकारी के मुताबिक खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बल आतंकवादियों की छिपने वाली जगह पर पहुंचे तो आतंकियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी. जिसके बाद सुरक्षाबलों की ओर से भी जवाबी फायरिंग की गई. जिसमें लश्कर का आतंकी मारा गया. शव को अपने कब्जे में लेने के बाद सुरक्षबलों ने पहचान की तो वही शख्स निकला जो तीन महीने पहले अपने घर से संदिग्ध हालत में लापता हो गया था. पुलिस अधिकारियों की माने तो ओवैस राजा घर से निकलने के बाद आतंकी संगठन लश्कर-ए तैयबा में शामिल हो गया था.

तीन आतंकियों के छिपने की जानकारी थी

वहीं पुलिस सूत्रों की माने तो अवंतीपोरा में तीन आतंकी छिपे थे लेकिन वो ओवैस के मारे जाने के बाद वहां से फरार हो गए. सुरक्षाबलों का ऑपरेशन खत्म हो गया है. हालांकि इलाके में तलाशी अभियान जारी है. बता दें कि इससे पहले शनिवार को सुरक्षाबलों के साथ तीन अलग-अलग मुठभेड़ में चार आतंकी मारे गए थे. जबकि एक आतंकी को गिरफ्तार किया गया था.

error: Content is protected !!