भारत का सबसे खूबसूरत हिल स्टेशन में से एक मसूरी, जहां आपको एक बार जरूर जाना चाहिए…

 

आज हम इस आर्टिकल में बात करेंगे भारत के खूबसूरत हिल स्टेशन के बारे में जहां जाना हर किसी का सपना होता है।

Hill Station का नाम सुनते ही हम सभी के मन में आता है खूबसूरत वादियां, मनोरंजन, वहां का शानदार मौसम, खाना, शान्ति, दिल को और मन को ठंडक पहुँचाने वाला नज़ारा और भी बहुत कुछ यही कारण है। की लोग हर साल हिल स्टेशन पर जाना बहुत पसंद करते है।

खास कर गर्मियों के मौसम में इस मौसम में कोई भी हिल स्टेशन किसी स्वर्ग से कम नहीं लगता। वैसे तो भारत के हर शहर के पास कोईना कोई हिल स्टेशन जरूर है। लेकिन आज हम बात करेंगे भारत के खूबसूरत हिल स्टेशन  के बारे में जहां आपको एक बार जरूर जाना चाहिए।

मसूरी उत्तराखंड राज्य के देहरादून से 35 किलोमीटर की दूरी पर स्थित हैइस Hill Station से शिवालिक पर्वतमाला और दून घाटियों का नजारा साफ़ दिखाई देता है इस जगह का नाम मंदसौर नाम की झाड़ी से लिया गया हैजो की इस क्षेत्र में बहुत अधिक पाई जाती हैगर्मियों में यहां का मौसम सुहावना रहता है और यह हिल स्टेशन पर्यटकों से गर्मियों के मौसम में भरा रहता और सर्दियों में आप यहां बर्फबारी का मजा भी उठा सकते हो। अगर आप यहां जाने की सोच रहे हैं। तो आप यहां के प्रसिद्ध लाल टिब्बा ज्वाला देवी मंदिर और मसूरी की सबसे प्रसिद्ध केम्पटी फॉल पर गर्मियों के समय स्नान का मज़ा जरूर  उठाए।

error: Content is protected !!