रवींद्र जडेजा की पत्नी रीवाबा लड़ेंगी चुनाव, बीजेपी ने मौजूदा MLA का टिकट काटकर जताया भरोसा

 

Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट गुरुवार को जारी कर दी. गुजरात बीजेपी के प्रभारी और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने उम्मीदवारों का ऐलान किया. भारतीय स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की पत्नी रीवाबा को भी टिकट दिया गया है. वह जामनगर (नॉर्थ) से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी. खास बात है कि बीजेपी ने मौजूदा विधायक का टिकट काटकर इस सीट पर रीबीवा पर भरोसा जताया है.

BJP से ही मौजूदा विधायक 

इस सीट से मौजूदा विधायक बीजेपी के ही धर्मेंद्रसिंह जडेजा हैं जिन्होंने साल 2017 के चुनावों में कांग्रेस उम्मीदवार को 40 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था. बीजेपी ने इस बार धर्मेंद्र सिंह के बजाय रीवाबा पर भरोसा जताया है. गुजरात के मौजूदा सीएम भूपेंद्र पटेल को घाटलोडिया सीट से टिकट मिला है. पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और वरिष्ठ नेता भूपेंद्रसिंह चूडासमा ने विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है. बता दें कि गुजरात चुनाव-2022 के परिणाम 8 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणामों के साथ घोषित किए जाएंगे.

1995 के बाद कभी नहीं हारी बीजेपी

बीजेपी गुजरात में अपना किला बचाए रखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करिश्मे पर बड़ा भरोसा कर रही है. खास बात है कि बीजेपी ने 1995 से गुजरात के सभी विधानसभा चुनाव जीते हैं. 1995 के पहले तक गुजरात को कांग्रेस का गढ़ कहा जाता था.

रवींद्र जडेजा भी करेंगे चुनाव प्रचार?

ऐसा माना जा रहा है कि रवींद्र जडेजा भी अपनी पत्नी के चुनाव-प्रचार में योगदान दे सकते हैं. वह फिलहाल चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. 33 साल के इस ऑलराउंडर ने एशिया कप में हिस्सा लिया था. वह अगस्त-2022 के बाद से भारतीय टीम से बाहर हैं. उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुना जाना था लेकिन ऐन वक्त पर उन्हें चोट लग गई.

error: Content is protected !!