पूर्व CM रमन ने सरकार पर कसा तंज, कहा- सरकार का फोकस सिर्फ़ ढाई-ढाई साल पर है

रायपुर। कांग्रेस विधायकों के दिल्ली जाने पर प्रदेश की सियासत गरमाई हुई है. कांग्रेसी विधायकों के दिल्ली जमावड़े पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने तंज कसा है. उन्होंने कहा कि सरकार का फ़ोकस सिर्फ़ ढाई-ढाई साल पर है. कौन मुख्यमंत्री बनेगा इसे लेकर उधेड़बुन की स्थिति में कांग्रेस है.

रमन सिंह ने कहा कि सोनिया गांधी-राहुल गांधी पर प्रेशर बनाने दिल्ली में विधायकों को भेजा गया है. मुझे लगता है कि केंद्रीय मंत्री को चुनौती दे रहे हैं. किसी विधायक का बेटा पढ़ रहा है, किसी की बेटी की शादी लगानी है. जाते अलग-अलग हैं, लेकिन चार्टर्ड में आते एक साथ हैं. पूरी प्लानिंग से काम कर रहे हैं. छत्तीसगढ़ पंजाब नहीं है ये मैसेज दे दिया है.

वहीं कवर्धा में दो समुदाय के बीच झड़प पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने कहा कि सरकार अपने काम में लगी है. ढाई ढाई साल में इतनी मशगूल है कि ना छत्तीसगढ़ संभल रहा है और ना ही यहां की क़ानून व्यवस्था संभल रही है. कवर्धा जैसी शांत जगह में इतनी बड़ी घटना हो जाती है कि लाठीचार्ज करना पड़ता है.

ये सरकार को ध्यान देना चाहिए. सोनिया-राहुल को जल्द निर्णय करना चाहिए. इस अनिर्णय की स्थिति से राज्य का नुकसान हो रहा है. कोई जवाबदारी सरकार की नहीं है. पंडो की मौत हो रही है, दिनदहाड़े लूट हो रही है. लेकिन सरकार को परवाह नहीं है.

इसके पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधायकों के दिल्ली दौरे पर पूछे गए सवाल पर पलटवार करते हुए कहा था कि क्या विधायक को कहीं आना-जाना नहीं चाहिए. उन्होंने कहा था कि कहीं कोई गया है तो उसे राजनीतिक चश्मे से नहीं देखना चाहिए. पुनिया जी दिल्ली में नहीं है. वहीं बृहस्पत सिंह के बयान पर कहा कि उन्होंने क्या कहा है, मैंने नहीं सुना है. इसके साथ कपिल सिब्बल के बयान पर तल्खी जताते हुए कहा था कि उन्हें ऐसा बयान नहीं देना चाहिए. राष्ट्रीय नेतृत्व पर सवाल उठाया जाना हास्यास्पद है.

वहीं कांग्रेस विधायकों दिल्ली दौर के साथ घटनाक्रम पर बीजेपी के ट्वीट पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने सवाल उठाते हुए कहा था कि 70 के 70 जाएंगे उसमे क्या? बीजेपी के पास और कुछ मुद्दा नहीं है वह अपना टाइम बीता रही है. विधायकों के दिल्ली जाने पर मुद्दा क्या है? छत्तीसगढ़ में नया क्या हो रहा, मैं समझ नहीं पा रहा. विधानसभा सत्र भी नहीं चल रहा है, वे रिफ्रेश होने के लिए गए हैं. उन्होंने कहा कि योगी राज में भी विधायक दिल्ली गए थे. वहां दौर चल रहा था कि बदले जाएंगे की नहीं?

 

error: Content is protected !!