जसोला विहार में मेडिकल सप्लाई ले जा रहा ड्रोन मेट्रो ट्रैक पर गिरा, मचा हड़कंप

दिल्ली की लाइफ लाइन मानी जाने वाली दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) के मजेंटा लाइन के, जसोला विहार (Jasola Vihar) के पास मेट्रो ट्रैक मेडिकल सप्लाई ले जा रहा एक ड्रोन गिर गया. ड्रोन गिरने से अधिकारीयों में हड़कंप मच गया, इस वजह से इस रूट पर मेट्रो सेवाओं को कुछ देर के लिए रोक दिया गया. हालांकि जांच के बाद दिल्ली मेट्रो ने इस ट्रैक पर मेट्रो सेवाएं दोबारा सुचारु रुप से बहाल कर दी हैं.

इस संबंध में दिल्ली पुलिस ने सूचना जारी कर बताया कि दिल्ली मेट्रो की मैजेंटा लाइन ट्रैक पर एक संदिग्ध ड्रोन जसोला विहार मेट्रो ट्रैक पर गिर गया. जिसके बाद मेट्रो ने सुरक्षा कारणों हवाला देते हुए जसोला विहार, शाहीन बाग से बॉटनिकल गार्डन तक मेट्रो सेवाओं को कुछ देर के लिए रोक दिया गया था. हालांकि स्थिति सामान्य होने पर सेवाएं फिर से बहाल कर दी गई है.

डीएमआरसी ने सेवाओं के स्थगित होने की दी थी जानकारी
इससे पहले दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (DMRC) ने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से इस रुट पर मेट्रो सेवाओं के रोकने की सूचना दी थी. इस सूचना में डीएमआरसी ने बताया था कि जसोला विहार शाहीन बाग से बोटैनिकल गार्डन के बीच सेवाओं को सुरक्षा कारणों से उपलब्ध नहीं हैं. वहीं दिल्ली पुलिस ने जांच के बाद यहां से मेट्रो सेवाओं के दोबारा बहाल होने की सूचना जारी की थी.

ड्रोन को देखकर दिल्ली पुलिस हो गई हैरान
जसोला विहार मेट्रो ट्रैक पर ड्रोन की सूचना मिलते ही दिल्ली पुलिस आनन- फानन में मौके पर पहुंची. मौके पर पहुंच कर पुलिस ने ड्रोन को कब्जे में ले लिया और जांच शुरु कर दी. पुलिस के मुताबिक यह ड्रोन मेडिकल सुविधाएं देने जा रहा था, इसी दौरान ये ट्रैक पर गिर गया. सुरक्षा के दृष्टिकोण से कुछ देर के लिए मेट्रो सेवाओं को स्थगित कर दिया गया था, लेकिन हालात सामान्य होने सेवाएं शुरु कर दी गईँ.

error: Content is protected !!