आपके पास है ये डिग्री, तो IIT में बिना परीक्षा पाएं नौकरी,ऐसे करें अप्लाई

IIT Recruitment 2023: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, इंदौर (IIT Indore) ने फैकल्टी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार IIT Indore की आधिकारिक वेबसाइट iiti.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती (IIT Recruitment 2023) अभियान के जरिए संगठन में कुल 34 पदों को भरा जाएगा. इन पदों (IIT Recruitment) के लिए उम्मीदवार 21 अप्रैल, 2023 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. जो भी उम्मीदवार इन पदों (IIT Bharti 2023) के लिए आवेदन करना चाह रहे हैं, वे उससे पहले दिए गए इन बातों को गौर से पढ़ें.

IIT Recruitment के लिए क्या है योग्यता मानदंड
उम्मीदवारों के पास संबंधित ब्रांच में प्रथम श्रेणी के साथ पीएच.डी या समकक्ष योग्यता के साथ एक बहुत अच्छा अकादमिक रिकॉर्ड होना चाहिए.

IIT Bharti के लिए आयुसीमा
उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनकी आयुसीमा 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

IIT Recruitment के तहत मिलने वाली सैलरी
असिस्टेंट प्रोफेसर ग्रेड I पद के लिए प्रति माह न्यूनतम मूल वेतन ₹1,01,500/- और असिस्टेंट प्रोफेसर ग्रेड II वेतन के लिए Rs70,900/- रुपये दिए जाएंगे. इन पदों में भारत सरकार के नियमों के अनुसार DA, HRA और परिवहन भत्ता (TA) जैसे भत्ते शामिल हैं, जो वर्तमान में इंदौर में तैनात केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए स्वीकार्य हैं.
यहां देखें अप्लाई लिंक और नोटिफिकेशन
IIT Recruitment 2023 के लिए आवेदन लिंक
IIT Recruitment 2023 के लिए नोटिफिकेशन

IIT Bharti के लिए चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों को उनके मानदंडों के अनुसार शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. केवल शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों से आवेदन फॉर्म में उनके द्वारा प्रदान किए गए ईमेल के माध्यम से संपर्क किया जाएगा. यदि उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाता है, तो उन्हें मूल प्रमाण पत्र साथ लाने होंगे.

error: Content is protected !!