जमीन विवाद में बिछ गईं लाशें, गैंगवार में गई 6 की जान,भारी पुलिसबल रवाना..

मुरैना। मध्यप्रदेश में मुरैना जिले के लेपा गांव में जमीनी विवाद के चलते दो पक्षों में विवाद के बाद खूनी संघर्ष हुआ है. एक पक्ष ने बदला लेने दूसरे पक्ष पर जमकर गोलियां बरसाई हैं. इस फायरिंग में एक ही परिवार के 3 महिला समेत 6 लोगों की मौत (6 people died due to firing in Morena of MP) हो गई. घटना के बाद से गांव में तनाव का माहौल है. फायरिंग करने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया है. जिनकी पुलिस तलाश कर रही है. पुलिस की टीम गांव में लोगों से पूछताछ कर रही है. कुछ दिन पहले ही हमलावर गांव आए थे.

घटना सिहोनिया थाना इलाके के लेपा गांव का है. दरअसल मुरैना के सिहौनिया थाना क्षेत्र के लेपा गांव में जमीन विवाद में दो गुट (रंजीत तोमर व राधे तोमर) में खूनी संघर्ष हो गया. मारपीट के दौरान दोनों गुटों के लोगों ने लाठी डंडों से हमला कर दिया और बंदूक से फायरिंग कर दी. फायरिंग में 6 लोगों की मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलते ही सिंघौनिया सहित आसपास के थानों से पुलिस बल लेपा गांव भेजा गया.

लेपा गांव में जमीन विवाद के दौरान मरने वालों में 3 पुरुष और 3 महिला शामिल है. सभी मृतक रंजीत तैमूर पक्ष के हैं. विवाद में मरने वालों में रंजीत के परिवार के सदस्य गजेंद्र तोमर, उनके बेटे संजू तोमर और फंडी तोमर की मौत होना बताया जा रहा है. साथ ही फंडी और संजू की पत्नियों की हालत नाजुक बनी हुई है. साथ में तीन घायल में वीरेंद्र तोमर, विनय तोमर और विनय की पत्नी हैं.

एएसपी राय सिंह नरवरिया का कहना है कि 2013 दो परिवार के बीच विवाद हुआ था. जिसमें एक की मौत हो गई थी और एक घायल हुआ था. यह मामला कोर्ट में चल रहा था. सहमति के बाद गांव में सब मिलकर रह रहे थे. अब आज गांव पहुंचने के बाद दूसरे पक्ष ने फायरिंग करना शुरू कर दिया. जिससे 3 महिला समेत 6 लोगों की मौत हुई है. बाकी घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. राजीनामा के बावजूद विवाद हुआ है.

बताया जाता है कि राधे पक्ष का परिवार 2013 के बाद गांव छोड़कर चला गया था. लेकिन वह कुछ दिन पहले ही गांव आया था. बताया जाता है कि यह परिवार किसी पुराने विवाद का बदला लेने के लिए गांव आया था. आज तक रणनीति बनाता रहा और शुक्रवार सुबह रंजीत के परिवार पर हमला कर दिया. मामले की सूचना मिलते ही पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं. जमीन विवाद के चलते लेपा गांव में 2013 में भी मर्डर हुआ था. दोनों पक्षों में काफी लंबे समय से विवाद चल रहा है.

error: Content is protected !!