KL RAHUL, Jasprit Bumrah और IYER ने बढ़ाई भारतीय टीम की टेंशन, एशिया कप से पहले मिली बुरी खबर

स्पोर्ट्स डेस्क. भारतीय टीम के कई सीनियर खिलाड़ी चोट के कारण पिछले कुछ समय से क्रिकेट से दूर हैं. इसमें मध्यक्रम के बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) सहित तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) भी शामिल है. राहुल को मई में हैमस्ट्रिंग चोट लगी थी और ऑपरेशन के बाद वह अभी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैब से गुजर रहे हैं. उनके आगामी एशिया कप (Asia Cup 2023) के लिए फिट होने की संभावना बहुत कम है. वहीं, अय्यर भी पीठ की चोट से परेशान चल रहे थे जिसके बाद उन्होंने उसकी सर्जरी कराई. उनका भी एशिया कप में खेलना संदिग्ध लग रहा है.

बता दें कि, राहुल आईपीएल (IPL 2023) में एक मैच के दौरान सीमारेखा पर क्षेत्ररक्षण करते हुए चोटिल हो गए थे जबकि अय्यर तो इस लुभावनी टी20 लीग के 16वें सत्र से ही बाहर हो गए थे. दोनों खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी सर्जरी करा ली है. राहुल इस समय एनसीए के हेड पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) की देखरेख में फिट होने की कोशिशों में जुट गए हैं. अगर दोनों खिलाड़ी इस वर्ष अगस्त-सितंबर में होने वाले एशिया कप (Asia Cup 2023) के लिए फिट नहीं हुए तो इस बहुदेशीय टूर्नामेंट में भारतीय टीम को उनकी कमी जरूर खलेगी.

गौरतलब है कि, राहुल और अय्यर चोटिल होने के बाद से क्रिकेट से दूर हैं. दोनों के फिटनेस हासिल करने की स्थिति में भी टीम में जगह मिलने पर सवालिया निशान रहेगा. टीम प्रबंधन, कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा दोनों खिलाड़ियों की मैच फिटनेस को भी ध्यान में रखते हुए एशिया कप तैयारियां करेंगे. अय्यर अपनी पीठ के स्ट्रेस फ्रैक्चर की सर्जरी के बाद ठीक होने के लिए जमकर मेहनत कर रहे हैं. हालांकि, उनकी रिकवरी के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आया है. एशिया कप से पहले भारतीय टीम वेस्टइंडीज के दौरे (India tour of West Indies) पर जाएगी जहां उसे दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलनी है.

error: Content is protected !!