वापस पाकिस्तान जाएंगी या नहीं? विदेश मंत्रालय ने दिया बयान…

Seema Haider Love Story: पाकिस्तान (Pakistan) से भारत आई सीमा हैदर (Seema Haider) का क्या होगा? सीमा आने वाले दिनों में भी सचिन के साथ ही रहेगी या उसे पाकिस्तान डिपोर्ट कर दिया जाएगा? इसे लेकर दोनों देशों में खूब चर्चा हो रही है. फिलहाल इंतजार एजेंसियों की जांच रिपोर्ट का है. मगर नेपाल (Nepal) में सीमा से जुड़े कई ऐसे राज मिले हैं जिसके बाद शक और भी गहरा गया है. सीमा हैदर पर विदेश मंत्रालय ने क्या कहा है और पाकिस्तान में क्या चर्चा चल रही है, ये जानने में भी लोगों की बड़ी दिलचस्पी है. आइए जानते हैं कि सीमा हैदर का क्या होगा, वो भारत में ही रहेगी या उसके वापस पाकिस्तान भेज दिया जाएगा.

सीमा हैदर का अब क्या होगा?

सीमा हैदर सरहद पार कर भारत आई और अब सिरदर्द बनी हुई है. सीमा ने क्या-क्या छिपाया और क्या-क्या बताया ये सबसे बड़ी पहेली है. पाकिस्तानी पत्रकार आरजू काजमी ने कहा कि मोबाइल तोड़ दिया, मैसेज डिलीट कर दिए और कई दूसरी चीजें जो बताई जा रही हैं अब. उनसे बहरहाल मैं तो पहले दिन से कह रही हूं कि मामला गड़बड़ है. ये कोई सीधी-साधी लव स्टोरी कम से कम मुझे तो नहीं लगती. अब अगर किसी को लगती है तो उनकी अपनी मर्जी है. पर मुझे ये सीधी साधी लव स्टोरी नहीं लगती. कहना चाहिए कि इसमें काफी सारी गड़बड़ है.

सीमा हैदर ने सुरक्षाबलों को कैसे दिया चकमा?

पाकिस्तान की सीमा हैदर और ग्रेटर नोएडा का सचिन मार्च में तकरीबन 7 दिन तक नेपाल में रुके. उसके बाद मई में सीमा भारत आ गई. सीमा हैदर नेपाल के कपिलवस्तु और भारत के सिद्धार्थनगर बॉर्डर से भारत में दाखिल हुई जिसे खुनवा बार्डर कहा जाता है. अब सवाल ये है कि सीमा ने सुरक्षा बलों को चकमा कैसे दिया? सीमा हैदर ने जिस तरह सबकुछ बड़ी आसानी से कर लिया उसे लेकर ही शक गहरा रहा है. सवाल ये है कि क्या एक लोअर मिडिल क्लास पाकिस्तानी महिला अपने दम पर इतना सबकुछ कर सकती है?

सीमा पर विदेश मंत्रालय का बयान

सीमा हैदर ने सचिन के साथ शादी भी कर ली और वो उसके साथ रहने भी लगी. उसके बाद उसने कई बातें कही हैं, वो पाकिस्तान ना भेजने की गुहार भी लगा चुकी है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि सीमा भारत में रहेगी या उसे पाकिस्तान डिपोर्ट कर दिया जाएगा इसका फैसला जांच एजेंसियों की रिपोर्ट के आधार पर ही होगा. पाकिस्तान से आई सीमा को लेकर अभी कई सस्पेंस बने हुए हैं. फिलहाल एजेंसियां जानकारी जुटा रही हैं और उम्मीद है कि जल्द ही तस्वीर साफ हो जाएगी.

error: Content is protected !!