अडानी के शेयर ने निवेशकों की भर दी झोली, 863 फीसदी का दिया रिटर्न…

Adani Group Stock: शेयर मार्केट (Stock Market) में कई स्टॉक्स ऐसे हैं, जिसनें निवेशकों को मालामाल कर दिया है. अडानी के शेयरों (Adani Share) में पिछले कुछ समय से काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा था, लेकिन अडानी ग्रुप का एक ऐसा स्टॉक है, जो 26 रुपये के लेवल से बढ़कर 252.35 पर पहुंच गया है. अडानी के इस सस्ते शेयर ने निवेशकों को लॉन्ग टर्म में अच्छा रिटर्न दिया है. अडानी ग्रुप की पॉवर सेक्टर की कंपनी अडानी पॉवर ही वह स्टॉक है, जिसने 5 साल में मोटा फायदा करा दिया है.

आज ‘शेयर की कहानी’ सीरीज में हम जिस कंपनी के स्टॉक की बात करने वाले हैं उसका नाम Adani Power है. इस कंपनी के शेयर ने पिछले कुछ सालों में अपने निवेशकों को बंपर रिटर्न दिया है. 5 साल पहले यानी साल 2018 में इस स्टॉक की कीमत 26 रुपये के लेवल पर थी और इस अवधि में स्टॉक ने निवेशकों को 863.17 फीसदी का रिटर्न दिया है.

5 साल में बढ़ा 863 फीसदी
गुरुवार को अडानी पॉवर के शेयर का भाव 252.35 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. 27 जुलाई, 2018 को कंपनी का शेयर 26.20 रुपये के लेवल पर था. पिछले 5 साल का चार्ट देखेंगे तो इस स्टॉक ने निवेशकों को 863.17 फीसदी का रिटर्न दिया है.

1 लाख के बदले मिलते 9 लाख से भी ज्यादा
अगर किसी निवेशक ने 5 साल पहले इस स्टॉक में 1 लाख का निवेश किया होता तो आज तक  होल्ड किया होता तो उसके 1 लाख रुपये की वैल्यू 9.70 लाख के करीब हो गई होती. जनवरी में आई हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद में अडानी के शेयरों को बेचने की होड़ लग गई थी, लेकिन अब कंपनी के शेयरों में काफी सुधार देखने को मिला है.

error: Content is protected !!