कानपुर पुलिस का बर्बर चेहरा: गोद में बच्चा लिए पिता को लाठी से पीटा, बिलखते मासूम को देखकर भी तरस नहीं आया

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में पुलिस की बर्बरता का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें बच्चे को गोद में लिए एक शख्स पर अकबरपुर कोतवाल वीके मिश्रा जमकर लाठी बरसाते हुए नजर आ रहे हैं। ये कानपुर देहात के अकबर पुर इलाके के जिला अस्पताल के सामने की घटना है। इंस्पेक्टर ने न सिर्फ लाठियों से हमला किया, बल्कि उसके बच्चे को भी छीनने की कोशिश की। पुलिस का दावा है कि इस शख्स ने एक इंस्पेक्टर के हाथ पर काट लिया था। वीडियो वायरल होने के बाद अकबरपुर इंस्पेक्टर को एडीजी जोन भानु भास्कर ने सस्पेंड कर दिया है। इससे पहले देर रात इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर किया गया था। वीडियो में युवक बच्चे को लग जाएगी, मत मारिए, कहते हुए सुनाई दे रहा है। वहीं इंस्पेक्टर सहित कई पुलिसकर्मी उसका पीछा करते हैं और कुछ अधिकारी बच्चे को जबरदस्ती उससे दूर खींचने की कोशिश करते हैं। इस दौरान युवक कह रहा है कि यह उसका बच्चा है और इसकी मां भी नहीं है। बच्चा रोने लगता है लेकिन पुलिस को उसपर कोई तरस नहीं आता है।

पुलिस ने बताया अराजकता फैला रहे थे
पुलिस ने बताया कि युवक कानपुर देहात के अकबरपुर में जिला अस्पताल का कर्मचारी है और उसका भाई  उपद्रव करने वाले लोगों में शामिल है। कानपुर देहात के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरसिया ने बताया कि कुछ लोग इलाके में अराजकता फैला रहे थे, अस्पताल की ओपीडी को बंद कर रहे थे और मरीजों को डरा रहे थे। पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए हल्का बल प्रयोग किया।

जिला अस्पताल में चल रहा था धराना प्रदर्शन
कानपुर देहात के जिला अस्पताल परिसर में मेडिकल कॉलेज निर्माण के दौरान मिट्टी खनन कर बेचने व वाहनों की आवाजाही से सड़क व नाली टूटने का आरोप लगा कर्मचारियों ने गुरुवार को ओपीडी में ताला बंद कर धरना शुरू कर दिया। कर्मचारियों ने डॉक्टरों व मरीजों को ओपीडी से बाहर निकाल दिया। सूचना पर पहुंचे अधिकारियों व पुलिस कर्मियों ने कर्मचारियों को समझाने का प्रयास किया। इसी बीच वार्ड ब्वॉय ने कोतवाल का अंगूठा चबा लिया और दरोगा से हाथापाई की तो पुलिस ने उसे जमकर पीट दिया। बचाने आए रिश्तेदार पर लाठी भांजी।

पुलिस ने जमकर चलाई लाठी
इसके बाद पुलिस ने वार्ड ब्वॉय को हिरासत में ले लिया। मौके पर पहुंचे सीएमओ, एसडीएम व सीओ ने ओपीडी खुलवाकर इलाज शुरू कराया। देर शाम तक पुलिस को मामले में किसी ने तहरीर नहीं दी। अकबरपुर जिला अस्पताल में मेडिकल कॉलेज निर्माण के लिए ठेकेदार मिट्टी खुदाई सहित अन्य कार्य करा रहा है। परिसर में आवासित स्वास्थ्य कर्मचारियों का आरोप है कि ठेकेदार के गुर्गे रात में अधिकारियों का नजर बचाकर मिट्टी खनन कर बाहर बेच देते हैं। वाहनों के निकलने से सड़क व नालियां टूटी गई हैं। इसकी शिकायत सीएमएस सहित अन्य अधिकारियों से की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

पुलिस बोली कोतवाल काे युवक ने काटा
इस पर गुरुवार सुबह कर्मचारियों ने अस्पताल के पर्चा कक्ष, दवा वितरण काउंटर आदि पर कार्य बंद करा दिया। ओपीडी मेें बैठे डॉक्टर व मरीजों को चिकित्सालय से बाहर करते हुए गेट पर ताला डालकर धरने पर बैठ गए। सीएमएस की सूचना पर सीएमओ, एसडीएम सदर वागीश कुमार, सीओ अरुण कुमार, अकबरपुर कोतवाल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और कर्मचारियों को समझाने का प्रयास किया। इसी दौरान वार्ड ब्वॉय ने कोतवाल वीके मिश्रा का अंगूठा दांतों से चबा लिया और दरोगा राहुल कुमार से हाथापाई कर दी। इस पर पुलिस ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। बचाने आए रिश्तेदार पर भी लाठी भांजी।

error: Content is protected !!