INDIA गठबंधन के सांसद पहुंचे मणिपुर, राहत शिविरों का किया दौरा

Opposition Manipur Visit: मणिपुर पहुंचे I.N.D.I.A गठबंधन के सांसदों ने राहत शिविरों का दौरा किया. उन्होंने कहा कि पीड़ित डरे हुए हैं. साथ ही कहा कि केंद्र सरकार सीबीआई जांच की बात कर रही है, क्या वे अब भी सो रहे थे? उधर, बीजेपी ने विपक्ष पर पलटवार करते हुए कहा कि विपक्षी प्रतिनिधिमंडल राजनीतिक फायदे के लिए मणिपुर गया है.

बता दें कि आज यानी रविवार को इंफाल में इंडिआ गठबंधन के सांसदों ने राज्यपाल अनुसुइया उइके से मुलाकात की. इस दौरान सांसदों ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा. इससे पहले राजद सांसद मनोज झा ने कहा कि हम राज्यपाल से राज्य में शांति बहाल करने का अनुरोध करने जा रहे हैं. हम राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेंगे.

INDIA गठबंधन के 21 सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल जमीनी स्थिति का आकलन करने के लिए मणिपुर में है. दो दिवसीय दौरे पर आए विपक्षी दल इंडिया के सांसदों ने शनिवार को राज्य के कई इलाकों और राहत शिविरों का दौरा किया. सांसदों ने आज राजभवन में राज्यपाल अनुसुईया उइके से मुलाकात की.

कांग्रेस सांसद बोले- देखी गई बातों के आधार पर सौंपेंगे ज्ञापन

शनिवार को राहत शिविरों का दौरा करने वाले कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा कि उन्होंने जो देखा उसके आधार पर वह उन्हें एक ज्ञापन सौंपेंगे. इससे पहले, विपक्षी एलायंस इंडिया के 21 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को मणिपुर के संघर्ष प्रभावित चुराचांदपुर शहर और अन्य स्थानों में राहत शिविरों का दौरा किया. भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर सोए रहने का आरोप लगाया.

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने राहत शिविरों का दौरा करने और जातीय संघर्ष में अपना घर खोने वाले लोगों से बात करने के बाद कहा कि केंद्र सरकार सीबीआई जांच की बात कर रही है. मैं पूछना चाहता हूं कि क्या वे अभी भी सो रहे थे? उन्होंने कहा कि पीड़ित काफी डरे हुए हैं. वे किसी से बात नहीं करना चाहते. वे जानते हैं कि भाजपा सरकार उन्हें कोई मदद नहीं देने वाली है.

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने बताया कि हमने कुल 4 राहत शिविरों का दौरा किया है. हम चुराचांदपुर में 2, इंफाल में 1 और मोइरांग में एक राहत शिविर में पहुंचे. उन्होंने कहा कि हम लोगों की अपेक्षाओं को समझने के लिए मणिपुर आए हैं और हम इसे संसद में प्रतिबिंबित करेंगे.

बीजेपी नेता ने कहा- भारत का प्रतिनिधिमंडल पर्यटन के लिए मणिपुर गया था
I.N.D.I.A गठबंधन के सांसदों के मणिपुर दौरे पर बीजेपी नेता अजय आलोक ने कहा कि उनका प्रतिनिधिमंडल पर्यटन के लिए मणिपुर गया है. वे संसद में चर्चा नहीं कर सकते, वे मणिपुर में क्या आकलन करेंगे? उन्होंने केवल अपने राजनीतिक लाभ के लिए मणिपुर का दौरा किया है.

बता दें कि प्रतिनिधिमंडल में अधीर रंजन चौधरी और गौरव गोगोई के अलावा टीएमसी की सुष्मिता देव, जेएमएम की महुआ माजी, डीएमके की कनिमोझी, आरएलडी के जयंत चौधरी, राजद के मनोज कुमार झा, आरएसपी के एनके प्रेमचंद्रन, जेडीयू प्रमुख राजीव रंजन (ललन) शामिल हैं. सिंह, अनिल प्रसाद हेगड़े (जद-यू), सीपीआई के पी संदोश कुमार और सीपीआई (एम) के ए ए रहीम सहित अन्य शामिल थे.

error: Content is protected !!