कार्यकर्ता सम्मेलन में बड़ा धमाका, 35 लोगों की मौत,50 से ज्यादा घायल

Pakistan Bomb Blast: पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिमी प्रांत खैबर पख्तूनख्वा के खार, बाजौर में एक कार्यकर्ता सम्मेलन में हुए विस्फोट में जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (जेयूआई-एफ) के एक स्थानीय नेता सहित कम से कम 35 लोग मारे गए. पाकिस्तान की कानून प्रवर्तन एजेंसी के अनुसार, जब विस्फोट हुआ तब जेयूआई-एफ नेता भाषण दे रहे थे.

जियो न्यूज के कैमरामैन गंभीर

पाकिस्तानी मीडिया जियो न्यूज के मुताबिक, जिला आपातकालीन अधिकारी ने कहा, घायलों को टिमरगारा और पेशावर भी भेजा जा रहा है. घायलों में जियो न्यूज के कैमरामैन समीउल्लाह भी शामिल हैं. उनकी गंभीर हालत के कारण उन्हें लोअर डिर के जिला मुख्यालय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

शाम 4 बजे हुआ विस्फोट

जेयूआई-एफ खैबर पख्तूनख्वा के प्रवक्ता अब्दुल जलील खान ने जियो न्यूज को बताया कि विस्फोट शाम करीब 4 बजे हुआ जब मौलाना लईक सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.

एक प्रांतीय प्रवक्ता ने कहा कि सम्मेलन के दौरान जेयूआई-एफ एमएनए मौलाना जमालुद्दीन और सीनेटर अब्दुल रशीद भी मौजूद थे. उन्होंने पुष्टि की कि मृतकों में जेयूआई-एफ के तहसील खार अमीर मौलाना जियाउल्लाह भी शामिल हैं.

बम विस्फोट की जांच की मांग

जेयूआई-एफ प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ और केपी के कार्यवाहक मुख्यमंत्री आजम खान से घटना की जांच की मांग की. फजल ने विस्फोट की निंदा करते हुए घायलों के स्वास्थ्य और मृतकों के लिए मदद की अपील की. इसके साथ ही उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से अस्पताल पहुंचकर रक्तदान करने का भी आग्रह किया.

error: Content is protected !!