उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में लैंडस्लाइड, 5 लोगों की मौत

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में भूस्खलन के बाद एक कार मलबे में दब गई, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने इस हादसे को लेकर बताया कि उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले के चौकी फाटा के तहत तरसाली में भूस्खलन के मलबे में एक कार के दब जाने से पांच तीर्थयात्रियों की मौत हो गई। अधिकारियों के अनुसार, गुरुवार शाम को इस गाड़ी में बैठे तीर्थयात्री केदारनाथ जा रहे थे, तभी लैंडस्लाइड हुआ और मलबा गाड़ी के ऊपर आ गिरा। बताया जा रहा है कि मृतकों में से एक शख्स गुजरात का रहने वाला था।

हाईवे का 60 मीटर हिस्सा ढह गया

अधिकारियों ने बताया, “तारसाली में बोल्डर के साथ पहाड़ी से भारी मलबा गिरने से केदारनाथ-गया हाईवे का 60 मीटर हिस्सा ढह गया। इस दौरान यहां एक वाहन मलबे में दब गया। शुक्रवार को मलबे में दबी एक गाड़ी मिली थी, जिसमें से पांच शव बरामद हुए। मृतकों में से एक गुजरात का रहने वाला था। इस मामले में आगे की जांच जारी है।” अधिकारियों ने ये भी बताया कि इस घटना के कारण शुक्रवार को केदारनाथ धाम की ओर जाने वाला गुप्तकाशी-गौरीकुंड राजमार्ग पर भी यातायात बाधित हो गया। उन्होंने कहा कि लगभग 60 मीटर सड़क बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है और बह गई है।

उत्तराखंड के अधिकांश जिलों में बारिश का ‘रेड’ अलर्ट
रुद्रप्रयाग पुलिस ने बताया कि निचले इलाके (चौकी जावड़ी, कोतवाली रुद्रप्रयाग, चौकी तिलवाड़ा, थाना अगस्त्यमुनि, काकड़ागाड़) के पुलिस स्टेशनों से लोगों और यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रुद्रप्रयाग समेत राज्य के कई जिलों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड के अधिकांश जिलों में 11 अगस्त से 14 अगस्त तक ‘रेड’ अलर्ट और ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया है।

error: Content is protected !!