सीमा हैदर पर बन रही फिल्म को लेकर राज ठाकरे की पार्टी ने दी चेतावनी…

नई दिल्ली. पाकिस्तान से भारत आईं सीमा हैदर की प्रेम कहानी लगातार चर्चा में बनी हुई है. सीमा की कहानी पर एक फिल्म भी बन रही है, लेकिन राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) पार्टी के एक नेता ने सीमा पार कर अपने भारतीय प्रेमी के साथ रहने आई पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर को बॉलीवुड में पदार्पण को लेकर चेतावनी दी है. सीमा हैदर वर्तमान में अपनी फिल्म ‘कराची टू नोएडा’ की शूटिंग कर रही हैं. नोएडा में एक फिल्म निर्माता अमित जानी ने दंपति की कहानी पर आधारित एक फिल्म की घोषणा की है.

इस बीच, मनसे नेता अमेय खोपकर ने कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि ‘इस तरह का नाटक बंद होना चाहिए वरना मनसे के एक्शन का सामना करने के लिए तैयार रहें.’ अमेय खोपकर ने मराठी में ट्वीट करते हुए कहा, ‘भारतीय फिल्म उद्योग में पाकिस्तानी नागरिकों के लिए कोई जगह नहीं है. हम इस रुख पर कायम हैं. सीमा हैदर नाम की एक पाकिस्तानी महिला इस समय भारत में है. यहां तक कि उसके एक आईएसआई एजेंट होने की भी अफवाहें थीं. हमारे उद्योग में कुछ क्षणभंगुर प्रसिद्धि के लिए, वे सीमा हैदर को एक अभिनेत्री में बदलने की कोशिश कर रहे हैं. ये गद्दार निर्माता कैसे शर्म महसूस नहीं कर सकते? इसे तुरंत रोकें, या मनसे की कड़ी प्रतिक्रिया के लिए तैयार रहें.’

‘कराची टू नोएडा’ में ऑडिशन देती नजर आईं सीमा
दरअसल, हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें सीमा ‘कराची टू नोएडा’ के लिए ऑडिशन देती नजर आ रही थीं. निर्माता ने उनके पूर्व पति गुलाम हैदर को उनके जीवन के बारे में अधिक जानकारी के लिए भारत बुलाया. अमित जानी ने कहा, “हम दुनिया को बताना चाहते हैं कि पबजी खेलने के दौरान यह प्रेम कहानी कैसे सामने आई, वह भारत कैसे और क्यों आई. हम अपनी फिल्म में इन तत्वों को व्यक्त करना चाहते हैं. इसलिए, इसलिए हम सीमा हैदर के बारे में हर जानकारी इकट्ठा कर रहे हैं.”

कैसे शुरू हुई सीमा-सचिन की प्रेम कहानी
30 वर्षीय पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर ने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान पबजी खेलने के दौरान उसे ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा इलाके में रहने वाले 22 वर्षीय भारतीय युवक सचिन मीणा से प्यार हो गया. सीमा, जो पहले से ही गुलाम हैदर से विवाहित थी और उसके साथ चार बच्चे हैं, उसने सचिन के साथ रहने के लिए पाकिस्तान छोड़ने और अवैध रूप से सीमा पार कर भारत में प्रवेश करने का फैसला किया. वह पहली बार सचिन से मार्च में नेपाल में मिली थी और सीमा के हिंदू धर्म अपनाने के बाद दोनों ने कथित तौर पर हिंदू रीति-रिवाज से शादी कर ली थी. इसके बाद वे अपने बच्चों के साथ 13 मई को नेपाल के रास्ते भारत में दाखिल हुए.

जांच एजेंसियां कर चुकी हैं सीमा सचिन से पूछताछ
सीमा को 4 जुलाई को भारत में घुसने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था और उसे शरण देने के लिए सचिन और उसके पिता को हिरासत में लिया गया था. हालांकि कुछ दिनों बाद जमानत पर रिहा कर दिया गया, लेकिन जांच एजेंसियां दंपति से लगातार पूछताछ करती रहीं. सऊदी अरब में काम करने वाले सीमा के पति गुलाम अपनी पत्नी और बच्चों से मिलना चाहते थे. हालांकि, सीमा ने कहा है कि वह पाकिस्तान वापस नहीं जाना चाहती और सचिन के साथ रहना चाहती हैं.

error: Content is protected !!