इंडियन कोस्ट गार्ड में असिस्टेंट कमांडेंट बनने का सुनहरा मौका, यहां चेक करें पूरी डिटेल्स

इंडियन कोस्ट गार्ड ने असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती 2023 के पदों पर आवेदन के लिए अधिसूचना जारी की है. इस भर्ती के अंतर्गत कुल 46 पद भरे जाने हैं. इस भर्ती के लिए 1 सितंबर 2023 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई जाएगी और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 15 सितंबर है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अधिसूचना की जांच कर सकेंगे. उम्मीदवार joinindiancoastguard.cdac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

ये है आवेदन शुल्क
इंडियन कोस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा 2023 के लिए आवेदन शुल्क सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 250 रुपए जमा कराना होगा. इसके अलावा अनुसूचित जाति,अनुसूचित जनजाति को कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना है. आवेदनकर्ता शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा.

आयु सीमा और शैक्षणिक योग्यता
उम्मीदवार की आयु 19 वर्ष व अधिकतम 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए. अलग-अलग पोस्ट के लिए इसमें अलग-अलग आयु सीमा निर्धारित की गई है. भारतीय कोस्ट गार्ड विभाग की ओर से अलग-अलग पोस्ट के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता रखी गई है. अभ्यर्थी नोटिफिकेशन चेक कर अपने माध्यम से एजुकेशन क्वालीफिकेशन देखकर अपना आवेदन कर सकते हैं.

इस दिन होगा एग्जाम
भारतीय कोस्ट गार्ड परीक्षा का पहला चरण संभावित दिसंबर माह में आयोजित किया जा सकता है, साथ ही सेकंड फेज का एग्जाम जनवरी माह में आयोजित किया जा सकता है. भारतीय कोस्ट गार्ड की असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती 2023 में चयनित अभ्यर्थियों को 56100 रुपए से 123100 रुपए तक देय होंगे. भारतीय कोस्ट गार्ड असिस्टेंट कमांडेंट की रिक्ति व 2023 के लिए आवेदन करने के लिए www.joinindiancoastguard.cdac.in पर जाएं.

error: Content is protected !!