4 लाख के जाली नोट के साथ कारोबारी गिरफ्तार

बिहार। बेगूसराय के तेघड़ा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी डॉ. रविंद्र मोहन प्रसाद ने प्रेस वार्ता कर जाली नोटों का अवैध धंधा करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। एसडीपीओ ने बताया कि हमें गुप्त सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति फुलवरिया थाना क्षेत्र के सुजीत होटल में है, जो संदिग्ध प्रतीक होता है।
तेघड़ा डीएसपी ने फुलवरिया थाना अध्यक्ष नवीन कुमार के नेतृत्व में टीम गठित कर सुजीत होटल में छापेमारी की, जिसमें गिरफ्तार व्यक्ति एक काले रंग का बैग लेकर भाग रहा था। उसे पकड़ कर जांच की गई तो बैग में नकली रुपया से भरा हुआ था। युवक को गिरफ्तार कर फुलवरिया थाना लाया गया, तो जांच करने पर बैग में लगभग चार लाख रुपये का जाली नोट पाया गया।
पूछताछ करने पर उसने बताया कि ये जाली नोट उसे समस्तीपुर जिला के कल्याणपुर थाने की एक महिला मिले हैं। गिरफ्तार युवक की निशानदेही पर पुलिस ने समस्तीपुर के कल्याणपुर आकर महिला को गिरफ्तार किया गया। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने अपने कार्यालय में प्रेस वार्ता कर बताया गिरफ्तार युवक का नाम मंजर आलम उर्फ सोनू पिता मोहम्मद सैनुल गढ़पुरा थाना क्षेत्र का निवासी है। गिरफ्तार महिला का नाम शबाना खातून पति मोहम्मद इस्लाम समस्तीपुर जिला कल्याणपुर थाना क्षेत्र में पड़ता है।
गिरफ्तार महिला का पति भी आर्म्स एक्ट में समस्तीपुर जेल में बंद है। एसडीपीओ ने बताया गिरफ्तार अभियुक्त को फुलवरिया थाने में केस दर्ज कर न्यायालय भेजा जा रहा है ।

error: Content is protected !!