छतीसगढ़ में चल सकता है MP का फार्मूला, इन BJP सांसदों को मिल सकती है टिकट

रायपुर. छतीसगढ़ में भी मध्यप्रदेश का फार्मूला चल सकता है. विधानसभा चुनाव 2023 के लिए छत्तीसगढ़ से एक केंद्रीय मंत्री, 3 सांसदों को बीजेपी का टिकट संभव माना जा रहा है. केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह, सांसद और प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, सांसद सरोज पांडेय, सांसद संतोष पांडेय, सांसद गोमती साय, सांसद सुनील सोनी, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, को सम्भवतः टिकट मिल सकती है.

बता दें कि भाजपा अपने 21 प्रत्याशियों के नाम पहली सूची में जारी कर चुकी है. छत्तीसगढ़ की 21 सीटों में भाजपा ने चार महिलाओं को उम्मीदवार बनाया है. इन 21 में से नौ सीटें अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित है, जबकि एक सीट अनुसूचित जाति की है. भाजपा सांसद विजय बघेल को पाटन विधानसभा से पहले ही टिकट दे चुकी है, जहां से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मुख्यमंत्री हैं. विजय बघेल पूर्व में इस सीट से विधायक रह चुके हैं.

सूत्रों की मानें तो बीजेपी रायपुर उत्तर से सांसद सुनील सोनी को विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बना सकती है. वहीं, महासमुंद सांसद चुन्नीलाल साहू को महासमुंद या खल्लारी से विधानसभा चुनाव में मौका मिल सकता है. प्रदेश महामंत्री विजय शर्मा को भी कवर्धा से टिकट का दावेदार माना जा रहा है. माना जा रहा है कि 3 अक्टूबर को प्रधानमंत्री के बस्तर प्रवास से पहले प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की जा सकती है. ओम माथुर ने कहा है कि जल्द ही केंद्रीय कमेटी सूची जारी करने की तारीख तय करेगी.

इन सांसदों को मिल सकती है टिकट

सरोज पांडेय – वैशाली नगर या दुर्ग
संतोष पांडेय – कवर्धा
गोमती साय – पत्थलगांव
अरुण साव – बिलासपुर या तखतपुर
डॉ रमन सिंह – राजनांदगांव
रेणुका सिंह – भरतपुर सोनहत

error: Content is protected !!