इंडियन एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर की खेत में हुई इमरजेंसी लैंडिंग, 6 जवान थे सवार 

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज 1 अक्टूबर को सेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। इमरजेंसी लैंडिंग के वक्त हेलीकॉप्टर में 6 जवान सवार थे। ग्रामीणों के अनुसार हेलीकॉप्टर डैम के आसपास चक्कर लगा रहा था इसके बाद खेत में उतरा। वहीं ग्रामीणों द्वारा सवाल जवाब करने पर सेना के जवानों ने मना कर दिया।

बैरसिया के डूंगरिया गांव के डैम के पास, खेत में सेना के हेलीकॉप्टर की लैंडिंग हुई। जानकारी के अनुसार कुछ तकनीकी खराबी आने के चलते इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। कुछ वक्त बाद हेलीकॉप्टर को रेस्क्यू करने के लिए एक अन्य हेलीकॉप्टर भी मौके पर पहुंचा। वह हेलीकॉप्टर इंजीनियर्स और टेक्निकल टीम को मौके पर उतारकर रवाना हो गया।

भारतीय वायुसेना की तरफ से जानकारी जारी की गई कि- भोपाल से चकेरी तक नियमित प्रशिक्षण मिशन पर भारतीय वायुसेना के एक एएलएच एमके III हेलीकॉप्टर ने भोपाल हवाई अड्डे से 50 किमी दूर डूंगरिया बांध के पास सुरक्षित एहतियाती लैंडिंग की। किसी नुकसान या चोट की सूचना नहीं है। हेलीकॉप्टर को तकनीकी सहायता प्रदान की जा रही है। पुलिस के अनुसार हेलीकॉप्टर के टेल रोटर में वाइब्रेशन होने लगा था जिसकी वजह से इमरजेंसी लैंडिंग की गई। (टेल रोटर हेलीकॉप्टर के पिछले सिरे पर पाया जाता है और इसका प्राथमिक कार्य मुख्य रोटर द्वारा टॉर्क प्रभाव का प्रतिकार करना है, यदि टेल रोटर नहीं होता, तो हेलीकॉप्टर मुख्य रोटर की विपरीत दिशा में घूमता है।)

error: Content is protected !!