एशियन गेम्स में भारत ने रचा इतिहास, 71 मेडल जीतकर बनाया ये महारिकॉर्ड

Asian Games Hangzhou: चीन के हांगझोउ में जारी एशियाई खेलों (Asian Games Hangzhou) में भारत का शानदार प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. हांगझोउ में जारी एशियाई खेलों में भारत ने अब तक कुल 71 मेडल अपने नाम कर लिए हैं, जिनमें 16 गोल्ड, 26 स‍िल्वर और 29 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं.

एशियन गेम्स में भारत ने रच दिया इतिहास

भारत ने एशियन गेम्स में सबसे ज्यादा मेडल जीतने के मामले में अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. भारत ने जकार्ता में हुए एशियन गेम्स 2018 में 70 मेडल जीते थे. इस बार भारत ने अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 71 मेडल जीत लिए हैं. भारत ने 2018 में जकार्ता में हुए एश‍ियन गेम्स में कुल 71 मेडल जीते थे . जकार्ता एश‍ियन गेम्स में भारत ने 16 गोल्ड, 23 स‍िल्वर, 31 ब्रॉन्ज समेत कुल 70 मेडल जीते थे.

भारतीय पुरुषों का कबड्डी में दबदबा जारी 

7 बार के चैंपियन भारत ने बुधवार को यहां एशियाई खेलों की पुरुष कबड्डी प्रतियोगिता के ग्रुप ए में थाईलैंड के खिलाफ 63-26 की आसान जीत दर्ज की. जकार्ता में 2018 में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टीम की नजरें एक बार फिर एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक पर हैं. भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत करते हुए मध्यांतर तक 37-9 की बढ़त बनाई. भारत ने मुकाबले की शुरुआत में कुछ मिनटों में ही थाईलैंड की टीम को पहली बार ‘ऑल आउट’ कर दिया. भारत ने जल्द ही दूसरी बार भी थाईलैंड की टीम को ‘ऑल आउट’ किया.

थाईलैंड को 63-26 से हराया

थाईलैंड के प्रमोत साइसिंग अंतिम खिलाड़ी बचे थे और जब वे रेड के लिए गए तो भारतीय टीम ने तीसरी बार ‘ऑल आउट’ किया. भारत ने दूसरे हाफ में चौथी बार थाईलैंड को ‘ऑल आउट’ करके 53-17 की बढ़त बनाई. थाईलैंड ने दूसरे हाफ में वापसी की कोशिश की लेकिन भारत ने यह हाफ 26-17 से जीतकर मुकाबला अपने नाम किया. भारतीय पुरुष टीम ने मंगलवार को अपने पहले मैच में बांगलादेश को 55-18 से हराया था.

error: Content is protected !!