जलमग्न हुआ तमिलनाडु! स्कूल, कॉलेज, दफ्तर सब बंद, भारी बारिश के कारण रेड अलर्ट

Tamil Nadu Rainfall Red Alert: चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव में तमिलनाडु में शनिवार और रविवार को चार दक्षिणी जिलों तिरुनेलवेली, तेनकासी, तूतीकोरिन और कन्याकुमारी में बहुत भारी बारिश हुई. इससे यहां जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया और कई इलाकों में बाढ़ आ गई, खासकर तिरुनेलवेली और नागरकोइल सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है.

TOI की रिपोर्ट के अनुसार मदुरै रेलवे डिवीजन ने दक्षिण की ओर जाने वाली चार ट्रेनों के टर्मिनेट होने के बाद काउंटर पर तैनात रहने और टिकटों के रिफंड की मांग को पूरा करने के लिए कोविलपट्टी में अतिरिक्त कर्मचारी तैनात किए हैं. फंसे हुए यात्रियों को निकालने के लिए तमिलनाडु राज्य परिवहन निगम (TNSTC) के सहयोग से बसों की व्यवस्था की गई है.

बारिश का सबसे ज्यादा असर तमिलनाडु के चार जिलों तिरुनेलवेली, तूतीकोरिन, तेनकासी और कन्याकुमारी में देखने को मिल रहा है. इन चारों जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन चुके हैं. तमिलनाडु सरकार ने अत्यधिक बारिश के कारण सोमवार को तिरुनेलवेली, तूतीकोरिन, तेनकासी और कन्याकुमारी जिलों में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है.

इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली, तूतीकोरिन और तेनकासी जिलों में सोमवार तक रेड अलर्ट जारी किया है, क्योंकि अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है और एक या दो स्थानों पर अत्यधिक बारिश होने की संभावना है. वहीं खराब मौसम के कारण तमिलनाडु की ओर जाने वाली कई ट्रेनें रद्द कर दी गई है और कुछ ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द कर दिया गया है. जलभराव के कारण ट्रेन की पटरियां पानी में डूब गई हैं और पटरियों के आसपास मिट्टी भर गई है, जिससे रेल हादसा तक हो सकता है.

error: Content is protected !!