कुश्ती संघ को चलाने के लिए 3 सदस्यीय कमेटी गठित,भूपेंद्र सिंह बाजवा करेंगे अगुवाई…

नई दिल्ली। कुश्ती से ज्यादा भारतीय कुश्ती संघ इन दिनों पदाधिकारियों और खिलाड़ियों के बीच चल रही खींचतान को लेकर चर्चा में है. ऐसे में खेल मंत्रालय के नवनिर्वाचित अध्यक्ष संजय सिंह के साथ उनकी कार्यकारिणी को भंग करने के बाद अब भारतीय ओलिंपिक संघ ने WFI के संचालन के लिए तीन सदस्यों की एक एकहॉक समिति बनाई है.

भारतीय कुश्ती संघ के संचालन के लिए बनी एडहॉक समिति के चेयरमैन भूपेन्द्र सिंह बाजवा होंगे. वहीं एमएम सौम्या और मंजुषा कंवर समिति के सदस्य नियुक्त किए गए हैं. तीन सदस्यीय कमेटी संघ के कामकाज और गतिविधियां देखेगी. जैसे खिलाडियों का चयन, अंतरराष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट में खिलाडियों का नाम भेजने के साथ ही टूर्नामेंट का आयोजन और सुपरविजन का काम भी देखेगी. इसके साथ ही बैंक अकाउंट भी हैंडल करेगी.

विनेश ने लिखा पीएम को पत्र

विनेश फोगाट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में मेजर ध्याचंद खेल रत्न और अर्जुन अवार्ड वापस करने की बात कही है. विनेश ने साक्षी मलिक के हालत का हवाला देते हुए कहा कि हमारे साथ जो अब हो रहा है उससे इन अवार्ड का जिंदगी में कोई मतलब नहीं रह गया है. हर महिला सम्मान से जिंदगी जीना चाहती हैं. इसलिए मैं अपना मेजर ध्यानचंद खेल रत्न और अर्जुन अवार्ड आपको वापस करना चाहती हूं.

error: Content is protected !!