मोटर वाहन अधिनियम संशोधन से ट्रक चालकों में आक्रोश, वाराणसी-प्रयागराज हाईवे पर लगा 12 किमी लंबा जाम

भदोही। मोटर व्हीकल एक्ट संशोधन को लेकर देशभर में ट्रक चालकों में नाराजगी है, एक्ट में संशोधन के विरोध में आज ट्रक चालकों ने वाराणसी-प्रयागराज हाईवे के उत्तरी लेन को जाम कर दिया. वाराणसी-भदोही सीमा कटका स्टेशन के पास शुरू हुआ चक्काजाम महराजगंज के आगे तक पहुंच गया. जिससे हाईवे के उत्तरी लेन 12 किमी से भी लंबा जाम लग गया है, नए साल का पहला दिन होने के कारण छोटे-बड़े सभी वाहन फंसे हुए हैं.

ट्रक चालक नारेबाजी करते हुए एक्ट में हुए संशोधन को वापस लेने की मांग कर रहे है. ट्रक चालकों ने एक्ट में संशोधन को काला कानून बताया है. उनका कहना है कि इस एक्ट में वाहनों के चालक को 12 साल की सजा का प्रावधान है और उस पर सात लाख का जुर्माना भी लगाया जाएगा. इससे ट्रांसपोर्ट कारोबार पूरी तरह से बर्बाद हो जाएगा. चालकों ने कहा कि ट्रक चालक दिन रात कड़ी मेहनत कर परिवार का खर्चा चलाते हैं. अब इस कानून से वह कहां से इतना बड़ा जुर्माना दे सकेंगे, यह सीधा-सीधा हमारा उत्पीड़न है.

गौरतलब है कि, आज साल का पहला दिन होने की वजह से लोग पिकनिक और अन्य जगहों में जाने के लिए सुबह से ही निकल पड़े लेकिन चालकों के प्रदर्शन के कारण कारण हाईवे पर 12 किमी लंबा जाम लग गया है. वाराणसी जाने वाले उत्तरी लेन पर छोटे-बड़े सभी वाहन फंसे हुए हैं, सूचना मिलते ही औराई सीओ उमेश्वर प्रभात सहित कोतवाल मौके पर पहुंच कर ट्रक चालकों को समझाने में जुटे हुए हैं.

error: Content is protected !!