दिल्ली रवाना हुए पूर्व सीएम भूपेश बघेल, भाजपा सरकार को लेकर कही यह बात…

रायपुर. पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दो दिवसीय दिल्ली दौरे पर दिल्ली दौरे पर रवाना हो गए. इससे पहले उन्होंने पत्रकारों से चर्चा में बताया कि एआईसीसी की बैठक है. जो हमारी तीन दिन की बैठक थी उसकी रिपोर्ट आज हाई कमान को हम सौपेंगे. उसे पर चर्चा होगी. जो भी दिशा निर्देशों होगा हम आगे बढ़ेंगे.

बड़ी प्रशासनिक फेरबदल पर बोले पूर्व सीएम ने कहा कि नई सरकार बनी है. ट्रांसफर होते रहता है. अच्छा काम करें सभी अधिकारियों को मैं शुभकामनाएं देता हूं”.

सरकार को काम करने दीजिए फिर आगे बात करेंगे- भूपेश बघेल

महतारी वंदन योजना पर कहा अभी सरकार को काम करने दीजिए जमीन पर उतरने दीजिए. पहले तीन मंत्री थे फिर एक हफ्ते बाद कैबिनेट बना फिर एक हफ्ते बाद विभाग मिला उसके एक हफ्ते बाद बंगला अलॉट हुआ है. अभी अधिकारियों का ट्रांसफर हुआ है. सबको पहले पता नहीं था अधिकारी कहां जाएंगे अब क्लियर हो गया. उसके बाद काम करेंगे. काम करने दीजिए फिर आगे बात करेंगे. अभी तक केवल विज्ञापन और होर्डिंग में ही था.

अरविंद केजरीवाल पर आप नेता जैस्मीन शाह का कहना है, ”यह स्पष्ट है कि वे (भाजपा) आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहती है और लोकसभा चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना चाहते हैं… वह कानूनी प्रक्रिया में सहयोग करने के लिए तैयार हैं” इस पर पूर्व सीएम ने कहा कि “इसी प्रकार से झारखंड की भी बात हो रही थी. अब यहां सरकार बदल गई तो थोड़ी शीतलता है कोई कुछ सुनाई नहीं दे रहा है.

इलेक्शन कमीशन पर साधाना निशाना

इंडिया गठबंधन लगातार इलेक्शन कमीशन से टाइम मांग रहा है लेकिन इलेक्शन कमीशन टाइम नहीं दे रहे है. इस पर भूपेश बघेल ने कहा कि बहुत गंभीर बात है. इलेक्शन कमीशन को विपक्ष की बात सुनाई चाहिए. यदि कोई बात करें. अगस्त से समय मांग रहे हैं अभी तक आखिरी लेटर जयराम रमेश का है जो हमारे महामंत्री भी हैं, राष्ट्रीय प्रवक्ता भी है. उसके बाद भी समय नहीं देना इसका मतलब यह है आप विपक्ष की आवाज उनकी बात सुनना ही नहीं चाहते. जबकि देश में ज्यादातर लोग ईवीएम पर उंगली उठा रहे हैं. उसकी निष्पक्षता पर जो फ्री एंड फेयर इलेक्शन है उस पर सवालिया निशान उठ रहे हैं. हमने तो छत्तीसगढ़ में जब हमारी सरकार बनी हमको ईवीएम पर पहले भी विश्वास नहीं था अब भी नहीं है हमने तो नगरीय निकाय चुनाव ईवीएम में नहीं बैलट पेपर में करवाया था.

किसानों की समस्या हम तक पहुंच रही है- भूपेश बघेल

3100 रुपये धान की कीमत को लेकर लगातार किसान परेशान हैं, आप तक भी यह बात आई होगी. इस पर बघेल ने कहा किसानों की समस्या पहुंच रही है. लेकिन सरकार को कम करने दीजिए”. छत्तीसगढ़ में सीबीआई को जांच करने की अनुमति पर बघेल ने कहा कि रोक जो लगाया था वह रमन सिंह के ही शासन काल में लगा था. केवल नोटिफिकेशन नहीं हुआ था और भारत सरकार से हमने कहा कि पिछली सरकार में जब प्रस्ताव भेजा था उसको नोटिफाई करिए. बात उतनी थी फैसला रमन सिंह के सरकार के समय का था”.

न्याय यात्रा में शामिल होने पर बोले पूर्व सीएम

राहुल गांधी की भारत न्याय यात्रा पर कहा कि पदयात्रा का असर होता ही है. पदयात्रा छत्तीसगढ़ में होगी तो हम शामिल होंगे ही. एआईसीसी जैसे निर्देश देगी हम उसका पालन करेंगे और पदयात्रा में शामिल होंगे. छत्तीसगढ़ में यात्रा कहां-कहां से गुजरेगी आज उस पर चर्चा हो सकती है.

error: Content is protected !!