डेविड वार्नर के फैन हुए सचिन तेंदुलकर, तारीफ में बोल दी ये बात

स्पोर्ट्स डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा (David Warner test cricket retirement) कह दिया है. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच अपने घरेलू मैदान सिडनी (Sydney Cricket Ground, Sydney) में खेला. पाकिस्तान के खिलाफ (AUS vs PAK) तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में शनिवार को मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट से जीत दर्ज कर वार्नर को यादगार विदाई दी. इस बीच भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने वार्नर की प्रशंसा की. एससीजी पर अपना अंतिम टेस्ट खेलने वाले बाएं हाथ के वार्नर ने मैच की दूसरी पारी में 57 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलकर अपने रिटायरमेंट को यादगार बनाया.

बता दें कि, तेंदुलकर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर वार्नर के क्रिकेट करियर के लिए बधाई दी और उनकी जमकर तारीफ की. उन्होंने लिखा कि एक विस्फोटक टी20 बल्लेबाज बनने से लेकर एक वर्सेटाइल टेस्ट खिलाड़ी बनने तक, वार्नर की यात्रा अनुकूलनशीलता और धैर्य का उदाहरण है. खेल में उनका परिवर्तन और विकास उल्लेखनीय रहा है. उन्होंने पारी को गति देने की कला में महारत हासिल करते हुए आक्रामक इरादे का प्रदर्शन किया. शानदार टेस्ट करियर के लिए बधाई डेविड! आपको और आपके परिवार को शुभकामनाएं.

गौरतलब है कि, 37 वर्षीय ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज वॉर्नर ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 112 टेस्ट और 161 वनडे मुकाबले अभी तक खेले हैं. इस दौरान टेस्ट क्रिकेट में बाएं हाथ के इस सलामी बल्लेबाज ने 8786 टेस्ट रन बनाए हैं. टेस्ट में उनके नाम 26 शतक और 37 अर्धशतक दर्ज है. वनडे में उन्होंने 22 शतक और 33 अर्धशतक की मदद से 6932 रन बनाए हैं. वह ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक 99 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं. क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में वार्नर ने 2894 रन बनाए हैं. इस प्रारूप में उनके नाम एक शतक और 24 अर्धशतक दर्ज हैं. वार्नर ने हाल ही में वनडे क्रिकेट से भी संन्यास की घोषणा कर दी है.

error: Content is protected !!