रिटायर्ड DIG के साथ ऑनलाइन ठगी, जालसाजों ने खाते से पार की लाखों की रकम….

जबलपुर । लोगों से ऑनलाइन ठगी करने वाला गिरोह इतना बेखौफ हो गया है कि अब वह पुलिस के अधिकारियों के खातों में भी सेंध लगाने से बाज नहीं आ रहा, जी हां जबलपुर में ऐसे ही एक ऑनलाइन ठग गिरोह ने रिटायर्ड डीआईजी मनोहर वर्मा के खाते में सेंधमारी करते हुए 7 लाख रुपए पार कर दिए। जैसे ही इस बात का मैसेज रिटायर्ड डीआईजी मनोहर वर्मा के मोबाइल पर आया उन्होंने तुरंत अपनी समझदारी दिखाते हुए सबसे पहले बैंक के अधिकारी को फोन लगाया और तत्काल अपना बैंक खाता ब्लॉक करने को कहा , इसके बाद डीआईजी ने अपने ही बगल के थाने यानी की गोरा बाजार थाने में फोन लगाकर मामले की सूचना दी।

इधर रिटायर्ड डीआईजी की सूचना में बाद पुलिस भी तुरंत एक्शन में आई और एफआईआर दर्ज करते हुए आनन फानन में कुछ ही घंटे के अंदर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि इस खेल के कुछ मास्टरमाइंड अभी भी पुलिस की गिरफत से बाहर है जिसकी पुलिस पूरी कर गर्मी से तलाश कर रही है। ऑनलाइन ठगी की यह घटना बीते 13 जनवरी की है जब आरोपियों ने ऑनलाइन फ्रॉड करते हुए रिटायर्ड डीआईजी मनोहर वर्मा के खाते से 7 लाख की रकम पार की थी।

झारखंड के जामताड़ा से जुड़े हैं आरोपियों के तार 

पकड़े गए दोनों आरोपियों से पूछताछ में इस बात का पता चला है कि, यह आरोपियों के तार झारखंड के जामताड़ा से जुड़े हुए हैं। पकड़े गए दोनों आरोपी उसी गैंग के सदस्य है जो लोगों के खातों को झारखंड के जामताड़ा में बेचते थे, पिछले दिनों जबलपुर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इस गैंग के चार लोगों को गिरफ्तार किया था जिनसे अब तक करीब 300 खाते बेचने की बात सामने आई है।

error: Content is protected !!