महेंद्र सिंह धोनी पर खिलाड़ी ने लगाया गंभीर आरोप, पत्रकारों के सामने कही बड़ी बात

टीम इंडिया से लंबे समय तक बाहर रहने का बाद मनोज तिवारी ने क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है, लेकिन इसके बाद बाद ही उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी पर सवाल खड़े कर दिए हैं. उन्होंने धोनी के बतौर कप्तान फैसले की आलोचना की है. दरअसल, मनोज तिवारी का कहना था कि उन्हें शतक मारने के बावजूद टीम से बाहर कर दिया गया.

38 साल के मनोज तिवारी ने कोलकाता में स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट्स क्लब में सम्मान समारोह के मौके पर पत्रकारों से कहा, ‘मैं महेंद्र सिंह धोनी से पूछना चाहता हूं कि 2011 में शतक बनाने के बाद मुझे प्लेइंग इलेवन से क्यों बाहर कर दिया गया था?’ उन्होंने कहा, ‘मुझ में रोहित शर्मा, विराट कोहली की तरह हीरो बनने की क्षमता थी, लेकिन मैं नहीं बन सका. आज मैं टीवी पर देखता हूं कि जब कई लोगों को अध‍िक मौके मिल रहे हैं, तो मुझे दुख होता है.’ तिवारी ने 2011 में चेन्नई में वेस्टइंडीज के खिलाफ 104 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली थी. उन्होंने 12 वनडे मैचों 287 रन बनाए थे, त‍िवारी ने टीम सेलेक्शन प्रोसेस पर ही सवाल खड़े कर दिए.

मनोज तिवारी ने हाल ही में ‘एक्स’ पर पोस्ट किया था कि रणजी ट्रॉफी को ‘समाप्त’ कर दिया जाना चाहिए, लेकिन इस विषय पर विस्तार से नहीं बताया. इस पोस्ट के लिए उन पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया था. मैच के बीच में उन्होंने फेसबुक लाइव भी किया था, जहां उन्होंने कहा था कि वह रिटायरमेंट लेने के बाद खुलकर सामने आएंगे. वहीं, मनोज तिवारी ने यह भी कहा था सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाड़ियों के डोमेस्ट‍िक क्रिकेट से बाहर होने के जिक्र पर तिवारी ने कहा था कि वो देख रहे हैं कि युवा खिलाड़ियों ने आईपीएल-फोकस मानसिकता अपना ली है.

error: Content is protected !!