NIT कुरुक्षेत्र में फैकल्टी पदों पर हो रही भर्ती, इस डेट तक कर सकते हैं अप्लाई….

जॉब डेस्क। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी कुरुक्षेत्र) में असिस्टेंट प्रोफेसर ग्रेड- II ,असिस्टेंट प्रोफेसर ग्रेड I और 11 विभिन्न विभागों में एसोसिएट प्रोफेसर पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी को ऑनलाइन एवं ऑफलाइन दोनों माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पुर करनी होगी। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि ऑनलाइन माध्यम से 25 अप्रैल एवं हार्ड कॉपी भेजने की अंतिम 30 अप्रैल 2024 निर्धारित है। फॉर्म भरने से पहले योग्यता की जांच अवश्य कर लें।

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में फॉर्म भरने के लिए पहले अभ्यर्थी को एनआईटी कुरुक्षेत्र की ऑफिशियल वेबसाइट nitkkr.ac.in पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा। इसके बाद अभ्यर्थी को पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म को सभी आवश्यक दस्तावेजों सहित निर्धारित पते पर भेज दें।

NIT Kurukshetra Recruitment 2024- आवेदन पत्र एवं नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें। 

NIT Recruitment 2024: भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से एनआईटी कुरुक्षेत्र में कुल 77 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से असिस्टेंट प्रोफेसर ग्रेड- II के लिए 53 पद, असिस्टेंट प्रोफेसर ग्रेड I के लिए 13 पद और एसोसिएट प्रोफेसर के लिए 11 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

NIT Vacancy 2024: पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी का पीएचडी डिग्री प्राप्त करने के साथ ही किसी शैक्षिणिक संस्थान में निर्धारित वर्ष पढ़ाने का अनुभव होना चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 60 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। योग्यता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

error: Content is protected !!