शपथ ग्रहण के 16 घंटे के अंदर BJP सांसद ने मंत्री पद छोड़ने की इच्छा व्यक्त की, बताई ये वजह

BJP MP Suresh Gopi: नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए 9 जून को प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली।  मोदी के साथ-साथ 71 और सांसदों ने मंत्री पद की शपथ ली है। इसमें केरल से बीजेपी की टिकट पर पहली बार जीतकर संसद पहुंचे सुरेश गोपी भी हैं। वहीं सुरेश गोपी को लेकर बड़ी खबर आ रही है। शपथ ग्रहण के 16 घंटे के अंदर BJP सांसद ने मंत्री पद छोड़ने की इच्छा व्यक्त की है।

सुरेश गोपी ने इसकी वजह बताते हुए कहा कि उन्होंने मंत्री पद नहीं मांगा है।मैंने कई फिल्में साइन की हैं और उन्हें करना है। हालांकि मैं पूरी निष्ठा के साथ त्रिशूर के सांसद के तौर पर काम करूंगा।

बता दें किकेरल से भाजपा के पहले सांसद सुरेश गोपी, जिन्होंने रविवार को केंद्रीय राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली थी। उनके मंत्री पद छोड़ने की संभावना है। शपथ ग्रहण समारोह के बाद दिल्ली में एक क्षेत्रीय चैनल से बात करते हुए, उन्होंने कहा कि उन्होंने मंत्री पद नहीं मांगा है और उन्हें उम्मीद है कि उन्हें जल्द ही पद से मुक्त कर दिया जाएगा।

सुरेश गोपी ने कहा, ‘मेरा मकसद सांसद के रूप में काम करना है। मैंने कुछ नहीं मांगा, मैंने कहा था कि मुझे इस पद की जरूरत नहीं है। मुझे लगता है कि मैं जल्द ही पद से मुक्त हो जाऊंगा। त्रिशूर के मतदाताओं से कोई दिक्कत नहीं नहीं है। वे यह जानते हैं और एक सांसद के रूप में मैं उनके लिए वास्तव में अच्छा कार्य करूंगा. मुझे किसी भी कीमत पर अपनी फिल्में करनी हैं।

केरल से बीजेपी के पहले सांसद

सुरेश गोपी ने त्रिशूर संसदीय क्षेत्र से जीत हासिल की और केरल से भाजपा के पहले सांसद के रूप में इतिहास में अपना नाम दर्ज करा दिया। सुरेश ने  भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) उम्मीदवार वी एस सुनीलकुमार को 74686 वोटों से हराया है। सुरेश गोपी लोकसभा सांसद चुने जाने से पहले राज्यसभा सांसद भी रहे हैं। उन्हें 2016 में राज्यसभा के लिए मनोनीत किया गया था। राज्यसभा में उनका कार्यकाल 2022 तक रहा था।

दक्षिण फिल्मों के बड़े अभिनेता

सुरेश गोपी मूल रूप से केरल के अलप्पुझा के रहने वाले हैं। उनका जन्म 1958 में हुआ है। उन्होंने एक बाल कलाकार के रूप में फिल्मों में काम करना शुरू किया था।आगे कई फिल्मों में काम किया। सुरेश गोपी ने कई फिल्मों में मुख्य भूमिका भी निभाई है। 1998 में आई फिल्‍म कलियाट्टम के लिए उन्हें बेस्‍ट एक्टर का राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुका है।

error: Content is protected !!