29 CBI अधिकारियों को राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया गया

अधिकारियों ने कहा कि पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हिंसा के मामलों की जांच कर रहे सीबीआई अधिकारियों के अलावा रेलवे में रिश्वत के बड़े मामलों का भंडाफोड़ करने वाले 29 एजेंसी अधिकारियों को गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है। संयुक्त निदेशक रमनीश गीर, जिन्होंने कथित रूप से तत्कालीन केंद्रीय मंत्री शीला कौल से जुड़े आवास घोटाले, नौसेना युद्ध कक्ष रिसाव मामले, एक एनआरआई व्यवसायी के अपहरण और उनकी रिहाई के अलावा अन्य उच्च प्रोफ़ाइल भ्रष्टाचार विरोधी मामलों में जांच का नेतृत्व किया, को प्रतिष्ठित राष्ट्रपति का पुरस्कार मिला।

वह उन चार सीबीआई संयुक्त निदेशकों में शामिल थे, जिन्हें पिछले साल राज्य में चुनाव के बाद हुई हिंसा के मामलों की निगरानी के लिए दिल्ली से पश्चिम बंगाल भेजा गया था। पदक से सम्मानित अन्य लोगों में अतिरिक्त एसपी सतीश कुमार राठी, अनिल कुमार यादव, डिप्टी एसपी नट राम मीणा, एएसआई बंसीधर बिजार्निया और हेड कांस्टेबल महबूब हसन शामिल हैं। मेधावी सेवा के लिए पुलिस पदक डीआईजी अखिलेश कुमार सिंह सहित एजेंसी के 23 अधिकारियों को गए, जो पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हिंसा के कई मामलों के प्रभारी भी हैं। एक अन्य डीआईजी नितिन दीप ब्लागन, जिन्होंने एक वरिष्ठ पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे इंजीनियर से जुड़े एक करोड़ रुपये के रिश्वत मामले सहित कई हाई प्रोफाइल भ्रष्टाचार के मामलों की जांच की, उन्हें भी सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है।

मेडल पाने वालों में एडिशनल एसपी अरविंद कुमार उपाध्याय, डिप्टी एसपी आनंद कृष्णन टीपी, संजय कुमार गौतम, विकास कुमार पाठक, आलोक कुमार शाही और सुब्रमण्यम देवेंद्रन, इंस्पेक्टर नकुल सिंह यादव, अमित कुमार, राकेश रंजन और महेश विजय पारकर, सब- इंस्पेक्टर अनिल कुमार, एएसआई धर्मिंदर सिंह, हेड कांस्टेबल चंदर पाल, लोगनाथन रेंगासामी, केवी जगन्नाथ रेड्डी, हरभन सिंह और महेश माधवराव गजरलवार, कांस्टेबल आर जयशंकर और कौशल्या देवी, कार्यालय अधीक्षक ओम प्रकाश नैथानी और अपराध सहायक सत्यब्रत साहा

error: Content is protected !!