IND vs SL 3rd T20I: सीरीज के तीसरे और अंतिम टी20 मैच में भारत-श्रीलंका की होगी भिड़ंत….

IND vs SL 3rd T20I: आज भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा टी20 खेला जाना है। दोनों टीम पल्लेकेले में भिड़ेंगी। सूर्या ब्रिगेड की नजर क्लीन स्वीप पर होगी।

IND vs SL 3rd T20I: भारत और श्रीलंका के बीच जारी 3 टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला आज शाम 7 बजे से पल्लेकेले के इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना रखी है। ऐसे में आज ब्लू ब्रिगेड की नजर श्रीलंका का सूपड़ा साफ करने पर होगी।

बता दें कि 3 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच भारत ने 43 रन जबकि दूसरा मुकाबला सात विकेट से अपने नाम किया था। इस सीरीज में भारत ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वहीं, चरिथ असलंका की अगुवाई वाली श्रीलंका टीम जीत के साथ सीरीज समाप्त करने की फिराक में होगी। ताकि भारत टी20 सीरीज में क्लेन स्वीप करने में असफल रहे. ऐसे में दोनों टीमों के बीच एक रोमांचक मैच देखने को मिल सकता हैं

भारत बनाम श्रीलंका हेड टू हेड

भारत बनाम श्रीलंका हेड टू हेड आकड़ों की बात की जाए तो इसमें भारत का पलड़ा भारी नजर आता है. भारत और श्रीलंका ने अब तक एक-दूसरे के खिलाफ 31 टी20 मैच खेले हैं। इसमें भारतीय टीम 21 जीत के साथ हेड टू हेड रिकॉर्ड्स में बढ़त बनाए रखी है, जबकि श्रीलंका ने इनमें से नौ मैच जीते हैं।

पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

पहले दो मैच में पल्लेकेले स्टेडियम का विकेट बैटिंग के लिए अच्छा रहा। बल्लेबाजों ने पिच पर गति और उछाल का आनंद लिया है। उन्होंने स्ट्रोक खेलने का मजा उठाया है। यह पल्लीकेले के आम विकेट से थोड़ा अलग रहा। हालांकि, स्पिनर्स को पिच पर थोड़ी मदद मिली, खासकर दूसरी पारी में।

दूसरी पारी में गेंद अधिक घूमी है और कुछ मौकों पर बल्लेबाजों को परेशानी हुई। इस पिच पर यह लगातार तीसरा मैच है। अगर इसी पिच का इस्तेमाल किया जाता है तो स्पिनर्स के लिए थोड़ी अधिक मदद हो सकती है और विकेट थोड़ा और धीमा हो सकता है।

भारत और श्रीलंका की संभावित प्लेइंग 11

भारत

शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रियान पराग, हार्दिक पांड्या, रिंकू सिंह/सुंदर/शिवम दुबे, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज।

श्रीलंका

पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), कुसल परेरा, कामिन्दु मेंडिस, चरिथ असलांका (कप्तान), दासुन शनाका, वानिंदु हसरंगा, महीश तीक्ष्णआ, मथीशा पथिराना, असिथा फर्नांडो, दिलशान मदुशंका।

error: Content is protected !!