बड़ा हादसा: कोरबा-विशाखापट्टनम एक्सप्रेस में लगी आग,राहत-बचाव कार्य शुरू….

Korba-Visakhapatnam Express catch fire: इस वक्त की बड़ी खबर आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के विशाखापट्टनम से आई है। कोरबा-विशाखापट्टनम एक्सप्रेस में आग लग गई। ट्रेन विशाखापत्तनम रेलवे स्टेशन (Visakhapatnam Railway Station) पर खड़ी थी इसी दौरान ट्रेन की तीन बोगियां धूं-धूं कर जलने लगी। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। राहत-बचाव कार्य शुरू हो गया। फिलहाल हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है।

ट्रेन की तीन बोगियों समेत इसमें रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची राहत टीम ने बचाव कार्य शुरू कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार कोरबा से चलकर आई कोरबा-विशाखापत्तनम एक्सप्रेस रेलवे स्टेशन के टफार्म नंबर 4 पर खड़ी थी। इसी दौरान B7 कोच में धुआं उठने लगा. इसे देखकर इस कोच में सवार यात्री शोर मचाते हुए बाहर की ओर भागे। इतने में कोच से लपटें उठनें लगी। देखते ही देखते आग बढ़ते हुए B6 कोच को भी चपेट में ले लिया।

देखते ही देखते आग इतनी बढ़ गई कि तीनों कोच से निकलने वाली आग की लपटें आसमान छूने लगी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची राहत टीम ने बड़ी मुश्किल से सभी यात्रियों को ट्रेन से बाहर निकाला है। इस घटना में किसी जन हानि की सूचना नहीं है, लेकिन तीनों कोच समेत इसमें रखा यात्रियों का सारा सामान जलकर खाक हो गया।

रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक यह ट्रेन विशाखापत्तनम रेलवे स्टेशन पर सुबह 6:30 बजे पहुंची थी। यह ट्रेन 9:45 बजे यार्ड के लिए रवाना होनी थी। इसी बीच ट्रेन के बी 7 कोच से धुआं उठना शुरू हुआ और देखते ही देखते आग पास के दूसरे कोच बी 6 तक पहुंच गई।

error: Content is protected !!