फार्मा कंपनी के कारखाने में ब्लास्ट;17 की मौत, 33 से ज्यादा घायल….

अनकापल्ली। फार्मा कंपनी के कारखाने में ब्लास्ट के बाद भीषण आग लगने से 17 लोगों की मौत हो गई, घटना में 33 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। हादसा आंध्र प्रदेश के अनकापल्ली अच्युतपुरम का है।

अनकापल्ली की जिलाधिकारी विजया कृष्णन ने बताया कि दुर्घटना बधुवार को एसेंटिया एडवांस्ड साइंसेस प्राइवेट लिमिटेड के संयंत्र में हुई। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। धमाके की आवाज इतनी तेज थी कि आसपास के लोग सहम गए। मौके पर पहुंची टीमों ने राहत कार्य शुरू किया।

डीएम ने बताया कि फैक्ट्री में दो पालियों में 381 कर्मचारी काम करते हैं। विस्फोट दोपहर को भोजनावकाश के समय हुआ। इसलिए कर्मचारियों की उपस्थिति कम थी। उन्होंने कहा कि संदेह है कि विस्फोट बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण हुआ।

33 घायल लोगों को अनकापल्ली और अचुतापुरम के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया। अग्निशमन विभाग छह दमकल गाड़ियों की मदद से बचाव कार्य में लगाई गई। इस बीच मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने लोगों की मौत पर दुख जताया है।

अच्युतापुरम विशेष आर्थिक क्षेत्र में स्थित है। शुरुआत में, मीडिया रिपोर्टों ने कहा गया कि घटना प्लांट में ब्लास्ट रासायनिक रिएक्टर में विस्फोट के कारण हुई। कलेक्टर ने इससे इनकार किया है।

error: Content is protected !!