ऑनलाइन रेटिंग का टास्क देकर फंसाया… छात्र के साथ 7.33 लाख रुपए की ठगी

ग्वालियर। मुरार स्थित सीपी कॉलोनी में रहने वाले छात्र नितेश शर्मा के साथ 7 लाख 33 हजार 500 रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। ठगों ने उन्हें बाकायदा एक टेलीग्राम ग्रुप में जोड़ा। इसके बाद होटल को गूगल मैप पर रेटिंग और बिटकाइन ट्रेडिंग का टास्क देकर फंसाया। उनके खाते में 1300 रुपये भी डाल दिए, जिससे लालच बढ़ गया। इसके बाद अलग-अलग टास्क का झांसा देकर उन्हीं से पैसा खातों में जमा कराया। ऐसे कुल 7 लाख 33 हजार 500 रुपये की ठगी कर ली।

इस मामले में क्राइम ब्रांच की साइबर क्राइम विंग ने FIR दर्ज की है। क्राइम ब्रांच प्रभारी अजय सिंह पवार ने बताया कि नितेश शर्मा के पास सबसे पहले 8927543777 नंबर से वाट्स एप पर मैसेज आया था। यह मैसेज ताओसो मल्लाली विनोय नाम के व्यक्ति द्वारा भेजा गया। फिर 11 बार में 4 बैंक खातों में अलग-अलग टास्क के नाम पर रुपये जमा कराए।

जब रुपये खाते में ट्रांसफर करना चाहे तो ID ब्लाक कर दी। ठगों ने कहा कि गलत करंसी खरीदने की वजह से ID फ्रीज की गई है। ID दोबारा चालू कराने के लिए रुपये देने होंगे, जिन बैंक खातों में ठगी की रकम गई है, वह बैंक खाते अलग-अलग राज्यों के हैं।

युवक को लगी गोली, पुलिस बोली- मामला संदिग्ध

ग्वालियर के महाराजपुरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत कुंअरपुरा के पास रवि शर्मा को गोली लगने का मामला सामने आया है। रवि शर्मा कुंअरपुरा का ही रहने वाला है। यह घटना रात करीब 11.30 बजे की बताई गई है। रवि ने बाइक सवार द्वारा गोली मारने की बात कही है, लेकिन पुलिस को मामला संदिग्ध लग रहा है, क्योंकि न तो गोली से कोई घाव है, न हीं एक्सरे में गोली निकली है।

इसलिए डॉक्टरों ने सीटी स्कैन कराने की बात कही है। एएसपी सियाज केएम ने बताया कि गोली लगने की सूचना के बाद थाना प्रभारी धर्मेंद्र यादव को फोर्स के साथ भेजा था। यहां से रवि जा चुका था। अस्पताल में जब पहुंचे तो मामला संदिग्ध नजर आया। फिलहाल पड़ताल चल रही है।

error: Content is protected !!