मुंबई से हैदराबाद जा रहा हेलीकॉप्टर पुणे में हुआ क्रैश ,पायलट समेत 3 घायल

महाराष्ट्र में पुणे जिले के पौड गांव के पास एक हेलीकॉप्टर शनिवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हेलीकॉप्टर पर 4लोग सवार थे. इनमें से 1 की हालत गंभीर है जबकि 3 लोग सुरक्षित हैं. इस वक्त पुणे में तेज बरसात हो रही है और हवा भी तेज है. शायद तेज हवा के चलते या फिर मौसम खराब होने की वजह से यह घटना हुई है.

प्रत्यक्षदर्शी ने बताया

प्रत्यक्षदर्शी कमलेश सोलकर ने वहां मौजूद थे जब यह हादसा हुआ. सोलकर ने कहा, ”मैंने देखा कि हेलीकॉप्टर नीचे गिर गया जैसे ही हेलीकॉप्टर नीचे गिरा मैं उसके पास गया. मैं हेलीकॉप्टर के पायलट से बात की. वह बात करने की स्थिति में नहीं था. वह घबराया हुआ था और लोगों से कह रहा था कि हेलीकॉप्टर से हट जाएं हेलीकॉप्टर कभी भी ब्लास्ट हो सकता है.”

बारिश के कारण हुआ हादसा?

”जिस जगह पर यह घटना हुई वह बहुत ही छोटी जगह है. वहां पर जाना बहुत ही मुश्किल है. मैं सड़क से बहुत अंदर था. यहां 2 दिन से बहुत ज्यादा बारिश हो रही है, मुझे लगता है कि शायद इस वजह से कुछ हुआ होगा लेकिन बहुत ही खतरनाक घटना थी. मुझे BP की समस्या है और दुर्घटना देखने के बाद मैं डर गया. इसलिए मैं वहां से तुरंत भाग गया.”

हेलीकॉप्टर AW 139 और पायलट की डिटेल सामने आई है. यह हेलीकॉप्टर ग्लोबल वेक्ट्रा कंपनी की है. घायल हुए कैप्टन का नाम आनंद है जिन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसमें दीर भाटिया, अमरदीप सिंह और एसपी रैम नाम के 3 अन्य शख्स सवार थे.

error: Content is protected !!