इंडियन बैंक में लोकल बैंक ऑफिसर पदों पर ग्रेजुएट अभ्यर्थियों के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका

जॉब डेस्क। बैंक में सरकारी नौकरी पाने का सपना देख रहे युवाओं के लिए बेहतरीन मौका है। इंडियन बैंक की ओर से लोकल बैंक ऑफिसर के रिक्त पदों पर भर्ती चल रही है जिसमें शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 2 सितंबर 2024 तय की गई है। ऐसे में जो अभ्यर्थी किसी कारणवश आवेदन नहीं कर सके हैं वे अंतिम दिनों में होने वाली समस्याओं से बचने के लिए तय तिथि से पहले ही फॉर्म भर लें।

एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से इंडियन बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट indianbank.in पर जाकर भरा जा सकता है। इसके साथ ही आप इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट से भी आवेदन कर सकते हैं।

स्नातक उत्तीर्ण अभ्यर्थी कर सकते हैं आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से किसी भी विषय से ग्रेजुएट होना आवश्यक है। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 20 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जुलाई 2024 के अनुसार की जाएगी। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में नियमानुसार छूट दी गई है।

इन स्टेप्स से कर सकते हैं अप्लाई

  • इंडियन बैंक भर्ती में आवेदन के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट indianbank.in पर जाना है।
  • वेबसाइट पर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपको नए पोर्टल पर Click here for New Registration पर क्लिक करके पंजीकरण करना है।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल, फोटोग्राफ एवं हस्ताक्षर अपलोड कर दें।
  • अंत में निर्धारित शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

एप्लीकेशन फीस

अन्य सभी वर्गों के उम्मीदवारों को आवेदन के साथ 1000 रुपये शुल्क के रूप में जमा करना होगा वहीं एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूबीडी कैंडिडेट्स को शुल्क के रूप में 175 रुपये का भुगतान करना होगा।

error: Content is protected !!