कोलकाता रेप केस में अरिजीत सिंह ने मांगा न्याय, जारी किया ‘आर कोबे’ गाना …

कोलकाता में हुए रेप और हत्या की घटना के बाद देशभर में न्याय की मांग को लेकर कई विरोध प्रदर्शन हुए हैं. अब, राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता गायक अरिजीत सिंह (Arijit Singh) आंदोलन के समर्थन में सामने आ गए हैं और अपने नए बंगाली गीत ‘आर कोबे’ के साथ न्याय की मांग की है. उन्होंने कहा, यह कोई विरोध गीत नहीं है, बल्कि कार्रवाई का आह्वान है.

ट्रैक पोस्टर में एक हाथ की छवि है और पीड़ित के लिए न्याय की मांग की गई है. एक यूजर ने एक्स पर अपना ट्रैक शेयर करते हुए लिखा, “अरिजीत सिंह (Arijit Singh) ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज पीड़िता के लिए न्याय की मांग करते हुए यह गाना जारी किया.” यह सिर्फ एक विरोध गीत नहीं है. यह कार्रवाई का आह्वान है.” गाने का शीर्षक आर कोबे है.

जैसे ही गायक का गाना रिलीज़ हुआ, कई प्रशंसकों ने इस मुद्दे पर उनकी चुप्पी पर सवाल उठाया, खासकर जब बंगाली फिल्म उद्योग के प्रमुख सदस्य रैलियों में भाग ले रहे थे. गाने के अपने पोस्ट में उन्होंने लिखा, “यह गाना न्याय की पुकार है, अनगिनत महिलाओं के लिए एक आंसू है जो चुपचाप पीड़ा सह रही हैं और बदलाव की मांग कर रही हैं.

उन्होंने आगे लिखा, ”हम उस युवा डॉक्टर के साहस को श्रद्धांजलि देने की कोशिश करते हैं और हिंसा की भयावहता का सामना करने वाली सभी महिलाओं के साथ एकजुटता से खड़े हैं. हमारा गाना देशभर के उन डॉक्टरों की आवाज़ उठाता है जो इससे लड़ते हुए भी लोगों की सेवा कर रहे हैं. आगे ख़तरे हैं.” 

उन्होंने कहा, “यह सिर्फ एक विरोध गीत नहीं है, यह कार्रवाई का आह्वान है. यह हमें याद दिलाता है कि महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान के लिए हमारी लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है. जब हम गाते हैं, तो हम अपने डॉक्टरों, अपने पत्रकारों का समर्थन करते हैं और हमारे छात्रों के अथक प्रयासों को याद रखें, जो न केवल हमारे सम्मान के बल्कि हमारी सुरक्षा के भी पात्र हैं.” अरिजीत सिंह (Arijit Singh) का गाना ‘आर कोबे?’, जिसका अर्थ है ‘यह कब खत्म होगा?’, कोलकाता में न्याय के लिए लड़ रहे लोगों की सामूहिक निराशा और आशा को दर्शाता है.

error: Content is protected !!