राजभवन पहुंचीं आतिशी, थोड़ी देर में दिल्ली CM पद की लेंगी शपथ

नई दिल्ली. आप नेता आतिशी (Atishi) अपने कालकाजी आवास से CM पद की शपथ लेने के लिए राजभवन पहुंच चुकी हैं. आप विधायक मुकेश अहलावत मंत्री पद की शपथ लेने के लिए अपने आवास से रवाना हो गए. आतिशी आज दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी. पार्टी द्वारा घोषित नए मंत्रिपरिषद में मुकेश अहलावत , गोपाल राय, सौरभ भारद्वाज , कैलाश गहलोत,  इमरान हुसैन शामिल हैं.

आम आदमी पार्टी ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने से पहले मनोनीत CMऔर आम आदमी पार्टी (AAP) नेता आतिशी प्रस्तावित मंत्रियों के साथ अरविंद केजरीवाल से मिलने उनके घर जाएंगी. बैठक के बाद आतिशी और अन्य मंत्री पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के साथ ‘राजनिवास’ पहुंचेंगे. आतिशी अन्य मंत्रियों के साथ आज राजनिवास में शपथ लेंगी.

आतिशी सरकार का कार्यकाल काफी छोटा होगा क्योंकि दिल्ली में अगले साल फरवरी में विधानसभा चुनाव होने हैं. अरविंद केजरीवाल द्वारा इस इस्तीफे का ऐलान करने के बाद इस सप्ताह की शुरुआत में हुई ‘आप’ विधायक दल की बैठक में आतिशी को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया था.

जनता का काम करना हमारी प्राथमिकता: गोपाल राय

शपथ ग्रहण से पहले आप नेता गोपाल राय ने कहा कि जनता के लिए काम करना हमारी प्राथमिकता है और दिल्ली की जनता ने हमें काम करने के लिए चुना है. सरकार में बदलाव विशेष परिस्थितियों के कारण हुआ है और उसे देखते हुए हमारा लक्ष्य इन बचे हुए महीनों में लंबित कामों को आगे बढ़ाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!