आतिशी आज संभालेंगी दिल्ली मुख्यमंत्री का पदभार

नई दिल्ली . दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद आतिशी आज दिल्ली सचिवालय में पदभार संभालेंगी. रविवार को छुट्टी होने के कारण उनकी कैबिनेट के 4 मंत्री भी अब तक अपना पदभार ग्रहण नहीं कर पाए है.

सूत्रों की मानें तो पदभार ग्रहण करने के बाद कैबिनेट मंत्रियों की बैठक भी हो सकती है, जिसमें आगे की रणनीति और सरकार के कामकाज को आगे बढ़ाने पर चर्चा की जाएगी.

अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. उनके साथ दिल्ली के 5 मंत्रियों कैलाश गहलोत, गोपाल राय, सौरभ भारद्वाज, इमरान हुसैन और मुकेश अहलावत ने शपथ ली थी. सभी मंत्रियों को विभागों का बंटवारा हो चुका है, लेकिन अब तक पदभार ग्रहण नहीं किया है. स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने शनिवार शाम को ही अपना पदभार ग्रहण कर लिया था, जबकि बाकी मंत्री मुख्यमंत्री के साथ सोमवार को ही पदभार ग्रहण करेंगे.

सूत्रों ने बताया कि पदभार ग्रहण के बाद आतिशी ने कैबिनेट के साथियों के साथ बैठक करेंगी. दिल्ली में रुकी हुई योजनाओं को आगे बढ़ाने को लेकर चर्चा करेंगी. इसके साथ सरकार की बजट में की गई घोषणाएं, चुनावी वादे को लेकर भी बातचीत होगी, जिसमें उसे चुनाव से पहले कैसे लागू किया जाए, कब कैबिनेट में लाया जाए उस पर भी मंथन होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!