CM आतिशी के बगल में खाली कुर्सी पर BJP बोली – यह आदर्श पालन नहीं , यह चमचागीरी है…

दिल्ली की नई CM आतिशी के कार्यभार संभालने के साथ ही ‘ CM की कुर्सी’ को लेकर नया विवाद छिड़ गया है. मुख्यमंत्री कार्यालय में आतिशी उस कुर्सी पर नहीं बैठीं जिस पर अब तक अरविंद केजरीवाल बैठा करते थे. नई CM ने अपने लिए एक दूसरी और छोटी कुर्सी लगाते हुए कहा कि केजरीवाल की कुर्सी उनके लौटने का इंतजार करती रहेगी. BJP ने आतिशी के इस कदम को संविधान के खिलाफ बताया है.

आतिशी के इस फैसले को BJP ने चमचागीरी करार दिया. दिल्ली BJP के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने CM आतिशी पर निशाना साधते हुए कहा,’संविधान – नियम एवं मुख्यमंत्री पद का अपमान है इस तरह मुख्यमंत्री की मेज़ पर दो कुर्सी रखना. सुश्री आतिशी जी यह कोई आदर्श पालन नहीं है, सीधी स्पष्ट भाषा में चमचागिरी है. अपनी इस हरकत से सुश्री आतिशी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की गरिमा के साथ ही दिल्ली की जनता की भावनाओं को भी ठेस पहुंचाई है. अरविंद केजरीवाल जवाब दें-क्या इस तरह के रिमोट कंट्रोल से दिल्ली सरकार चलायेंगे आप ?’

आतिशी ने कहा कि वह उसी तरह 4 महीने तक सरकार चलाएंगी जैसे भरत ने भगवान राम का खड़ाऊं रखकर 14 सालों तक अयोध्या का शासन संभाला. आतिशी ने कहा, ‘आज मैंने दिल्ली की मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी संभाली है. आज मेरे मन की वही व्यथा है जो भरत जी की थी, जब भगवान श्रीराम 14 वर्षों के लिए अयोध्या से वनवास के लिए गए थे और भरत जी को अयोध्या का शासन संभालना पड़ा. जिस तरह भरत जी ने 14 सालों तक भगवान श्रीराम की खड़ाऊं रखकर अयोध्या का शासन संभालना उसी तरह आने वाले 4 महीनों तक मैं दिल्ली की सरकार चलाऊंगी.’

आतिशी ने कहा कि भाजपा ने अरविंद केजरीवाल पर कीचड़ उछालने में कोई कसर नहीं छोड़ी. उन पर झूठे मुकदमे लगाए, उनको गिरफ्तार किया, 6 महीने तक जेल में रखा. केजरीवाल जी को जब सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दी तो BJP ने कहा कि केजरीवाल की गिरफ्तारी दुर्भावना के तहत की गई. कोई और CM होता कुर्सी पर बैठने में 2 मिनट नहीं लगाता, लेकिन केजरीवाल जी ने कहा कि मैं तब तक इस कुर्सी पर नहीं बैठूंगा जब तक दिल्ली के लोग उनकी ईमानदारी पर भरोसा नहीं करते. उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. लेकिन CM की कुर्सी अरविंद केजरीवाल जी की है. मुझे पूरा भरोसा है फरवरी में 4 महीने में चुनाव है, दिल्ली के लोग अपने प्यार और आशीर्वाद के साथ मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठाएंगे. केजरीवाल की कुर्सी उनका इंतजार करती रहेगी और तब तक इसी तरह खाली रहेगी.

बता दें कि दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 17 सितंबर को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. आम आदमी पार्टी के विधायक दल ने केजरीवाल के इस्तीफे के बाद उनकी जगह आतिशी को दिल्ली का नया CM चुना था. केजरीवाल ने अपना इस्तीफा दिल्ली के LG वीके सक्सेना को सौंप दिया था. इसके साथ आतिशी ने LG को नई सरकार बनाने का दावा पेश करने वाली चिट्ठी भी सौंपी थी. इस्तीफे और चिट्ठी को LG ने राष्ट्रपति को भेज दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!