ज्वेलरी शॉप डकैती कांड : करोड़ों की लूट में पुलिस को मिली सफलता, गर्लफ्रैंड के साथ मोहाली में पकड़ाया मास्टरमाइंड

बलरामपुर जिले के रामानुजगंज स्थित राजेश ज्वेलर्स में 11 सितंबर को दिनदहाड़े बंदूक की नोक पर हुई करोड़ों की लूट का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. पुलिस ने डकैती करने वाले गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जिसमें मुख्य आरोपी और उसकी गर्लफ्रेंड भी शामिल हैं. पुलिस ने आरोपियों के पास से दो पिस्टल, दो बाइक और एक बोलेरो वाहन के साथ गिरफ्तार किया गया है. वहीं लूट के रकम समेत लगभग दो करोड़ 40 लख रुपये के जेवरात को भी बरामद किया है. इस डकैती गैंग को छत्तीसगढ़ और सीमावर्ती राज्यों में खतरनाक माना जाता रहा है. हालांकि, इस पूरे नेटवर्क का पर्दाफाश बलरामपुर पुलिस ने किया है.

ज्वेलर्स दुकान में डकैती के बाद पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए बलरामपुर पुलिस ने पांच अलग-अलग टीमों का गठन किया और पांच राज्यों में अभियान चलाया. इस दौरान आरोपी दिल्ली, झारखंड, बिहार और पंजाब से पकड़ाए हैं. मुख्य आरोपी सोनू उर्फ आनंद सोनी डकैती के माल को खपाने के लिए गिरोह में अपनी गर्लफ्रेंड अंजनी एक्का को भी रखा था. उसकी गर्लफ्रेंड लूट के सामान को अलग-अलग जगह खपाने का काम करती थी. पुलिस ने युवती के पास से गले हुए सोने के जेवर को जब्त किया है और उसके बैंक अकाउंट को सीज किया है, जिसमें 5 लाख 80 हजार रूपये हैं.

घटनाक्रम का खुलासा होने के बाद से लगातार बलरामपुर पुलिस की प्रशंसा हो रही है. रामानुजगंज जेल में आरोपियों को दाखिल करने के बाद पुलिसकर्मियों का स्वागत नगरवासियों ने चंदन टीका लगाकर और “बलरामपुर पुलिस जिंदाबाद” के नारों के साथ किया.

पुलिसकर्मियों को डीजीपी करेंगे सम्मानित

पुलिस अधीक्षक वैभव बैंकट रामलाल ने बताया कि प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (DGP) ने इस सफलता के लिए पुलिस टीम को सम्मानित करने की घोषणा की है. इस कार्रवाई में जितने भी अधिकारी और कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा.

मंत्री रामविचार नेताम ने दी बधाई

वहीं क्षेत्र के विधायक और कैबिनेट मंत्री रामविचार नेताम ने सोशल मीडिया पर पुलिस को बधाई दी है. उन्होंने पोस्ट में लिखा, रामानुजगंज में राजेश ज्वेलर्स डकैती कांड में पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई कर सभी डकैतों को माल सहित गिरफ्तार कर जेल भेजना अत्यंत सराहनीय है. इस उपलब्धि पर रामानुजगंज के निवासियों ने पुलिस प्रशासन की दिल से सराहना की और उनकी कर्तव्यनिष्ठा को बधाई देते हुए उनका उत्साहवर्धन किया.

डकैती में पकड़े गए आरोपियों के नाम

गिरफ्तार किए गए आरोपियों में मोनू सोनी उर्फ बुकि (पलामू, झारखंड), सोनू सोनी उर्फ आनंद सोनी (पलामू, झारखंड), राहुल मेहता (औरंगाबाद, बिहार), विक्की सिंह (औरंगाबाद, बिहार), अरविंद सोनी (पलामू, झारखंड) और अंजनी एक्का (आरोपी सोनू की गर्लफ्रेंड) चंडीगढ़ शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!