छत्तीसगढ़ में सप्ताह भर बाद होगी मानसून की विदाई, बारिश की गतिविधियों में आएगी कमी

वर्षा के आंकड़ों की बात करें तो गंगालूर में सर्वाधिक 33 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई, जबकि अन्य स्थानों पर भी बारिश हुई है। शंकरगढ़, मुक्देगा, और पसान में 30 मिलीमीटर, पखांजूर में 20 मिलीमीटर, तथा जशपुरनगर, बागबहर, और रामानुजगंज में 10 मिलीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई।

तापमान की स्थिति भी कुछ इस प्रकार रही

प्रदेश में सबसे अधिक अधिकतम तापमान 34.9 डिग्री सेल्सियस दंतेवाड़ा में दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 19.9 डिग्री सेल्सियस नारायणपुर में पाया गया। राजधानी रायपुर में शुक्रवार को बादल छाए रहने की संभावना है, जहां अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री के आसपास रह सकता है।

पड़ोसी राज्यों की बात करें तो दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी नौतनवा, सुल्तानपुर, पन्ना, नर्मदापुरम, खरगांव, नंदुरबार, और नवसारी से होकर गुजर रही है। आगामी 2-3 दिनों में गुजरात के शेष भाग, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, तथा महाराष्ट्र के कुछ क्षेत्रों से भी मानसून की वापसी की स्थिति अनुकूल है।

इस प्रकार, मानसून की वापसी की गतिविधियों के बीच प्रदेशवासियों को हल्की बारिश का सुखद अनुभव मिलने की उम्मीद है, जबकि इसके बाद बारिश की स्थिति में कमी देखने को मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!