NABARD Recruitment 2024: ऑफिस अटेंडेंट भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन…

जाॅब डेस्क। नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (NABARD) ऑफिस अटेंडेंट भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया एक दिन बाद यानी कि 21 अक्टूबर, 2024 को समाप्त होने वाली है। इसलिए ग्रुप सी भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे समय पर इस वैकेंसी के लिए अप्लाई कर दें, क्योंकि अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://www.nabard.org/careers-notices1 पर जाकर लॉगइन करना होगा।

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बतौर फीस एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/ईएक्सएस के लिए फीस 50 रुपये है। वहीं, अन्य सभी वर्ग के अभ्यर्थियों को बतौर फीस 500 रुपये का शुल्क देना होगा।

NABARD Recruitment 2024: वैकेंसी डिटेल्स

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 108 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इनमें यूआर कैटेगिरी के लिए 54 और एससी, एसटी वर्ग के लिए क्रमश: 04 और 12 पद निर्धारित है। इसके अलावा, ओबीसी और ईडब्लूएस वर्ग के कैंडिडेट्स के लिए 28 और 10 पद आरक्षित रखे गए हैं।

नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट ऑफिसर अटेंडेंट भर्ती से जुड़ी ये हैं अहम तिथियां

नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट ऑफिसर अटेंडेंट भर्ती अधिसूचना जारी होने की तारीख- 02 अक्टूबर 2024

नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट ऑफिसर अटेंडेंट भर्ती के लिए आवेदन प्रारंभ तिथि

02 अक्टूबर 2024

नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट ऑफिसर अटेंडेंट भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि

21 अक्टूबर 2024

नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट ऑफिसर अटेंडेंट भर्ती के लिए परीक्षा तिथि- 21 नवंबर, 2024

Steps to apply for Office Attendant posts 2024: नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट ऑफिसर अटेंडेंट भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट www.nabard.org पर जाना होगा। अब होमपेज पर करियर नोटिस टैब पर जाएं। ऑफिस अटेंडेंट एप्लिकेशन लिंक पर क्लिक करें। रजिस्टर करें और आवेदन प्रक्रिया को आगे बढ़ाएं। फॉर्म भरें, शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें। भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लेकर रख लें।

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और फिर अप्लाई करें, क्योंकि आवेदन पत्र में अगर कोई गड़बड़ी पकड़ में आती है तो फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!