सूने मकान में चोरी कर लगाया अपना ताला, आरोपी पकड़े गये

दैनिक पहुना राजनांदगांव। थाना प्रभारी निरीक्षक अलेक्जेण्डर किरो के नेतृत्व में 02 शातिर चोर को चोरी गये सोने-चांदी के जेवरात नकदी व मोटर सायकल के साथ गिरफ्तार करने में सफलता मिली है।
मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थिया रासयित बेगम पति फिरोज खान उम्र 38 साल निवासी वार्ड नं. 24 लेडीजोब रोड काश्मीरी पारा ने थाने में आकर रिपोर्ट दर्ज करायी कि 31 अगस्त को दोपहर अपने पति के साथ घर में ताला लगाकर अपने मायके दल्लीराजहरा चली गयी थी पति की तबीयत खराब होने पर रायपुर भर्ती कराकर 06 सितंबर को घर वापस आयी। देखा कि घर के दरवाजे में उनका अपना ताला नहीं लगा था। किसी और का ताला लगा था। आसपास के लोगों को बुलाकर दरवाजे का ताला तोड़कर अंदर घुसा तो देखी घर का सामान बिखरा हुआ था, जिसमें रखे 07 नगर सोने की पत्ती, 06 नग गेहूं दाना व चांदी का पायल एवं बिछिया व घर में रखे रकम लगभग 70-80 हजार रूपये को कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गये।
रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए एक टीम बनाकर चोरों की पता तलाश की गयी, इसी दौरान विश्वस्त सूत्रों से जानकारी मिली कि घटना के समय क्षेत्र का शातिर चोर अरूण नंदेश्वर उर्फ अक्कू घूम रहा था, संदेह के आधार पर उसे पुलिस अभिरक्षा में लेकर पूछंताछ करने पर चोरी करना स्वीकार किया साथ में जिमी उर्म समसुदनी कुरैशी, अमीत नेताम व बरातू यादव चोरी किये है, जिमी उर्फ समसुदनी उसके घर के बाजू में रहता है प्रार्थिया के घर से बाहर जाने की जानकारी जिमी उर्फ समसुद्दीन को थी इसी के बताने पर चोरी का प्लान बनाकर घर का ताला तोड़ कर चोरी किये हैं।
आरोपी जिमी उर्फ समसुदीन कुरैशी, अरूण नंदेश्वर उर्फ अक्कू से चोरी रकम में से करीब 17000 रूपये बरामद किया गया है तथा सोना, चांदी अमित नेताम या बरातू यादव के पास होना बताये। घटना के बाद से ही दोनां फरार हैं।
पूछताछ के दौरान अरूण नंदेश्वर उर्फ अक्कू व अमित नेताम दोनों ने मिलकर 02 सितंबर की रात्रि को मुकेश चक्रवर्ती निवासी दंतेश्वरीपारा डोंगरगढ़ के घर से मोटर सायकल यामहा प्लेटो क्र सीजी 08 एए 6638 को भी चोरी करके बछेराभाठा के जंगल में छिपाना बताया। आरोपी अरूण नंदेश्वर उर्फ अक्कू की निशानदेही पर उक्त मोटर सायकल भी थाना के अपराध क्र 509/2021 धारा 379 भादवि के प्रकरण में बरामद कर लिया गया। अरूण नंदेश्वर उर्फ अक्कू का इसके पहले भी कई चोरी के प्रकरण में जेल जा चुका है।

 

error: Content is protected !!