मीन राशि के लोगों को मिलेगी वाहवाही, सिंह राशि वालों के बॉस होंगे खुश; पढ़ें अपना राशिफल

 

मेष- इस राशि के लोग कार्यक्षेत्र की परिस्थितियां नियंत्रित रखें, संसाधनों के अभाव में अपना कार्य प्रभाव दिखाने का प्रयास करें. कारोबार करने वालों के लिए व्यापार का मुनाफा बढ़ेगा, इसलिए इसी तरह मेहनत से काम में जुटे रहें.

वृष- वृष राशि के लोग एक्टिव रहें, सजग रहें और दूसरों की चिकनी चुपड़ी बातों में न आएं. समय पर ऑफिस पहुंचे. व्यापारियों को मन मुताबिक लाभ मिलेगा, उन्हें मेहनत से अपने व्यापार में काम करते रहना चाहिए.

मिथुन- इस राशि के लोग अपना काम दुरुस्त कर लें, उनके बॉस कभी भी उनके काम का ब्योरा मांग सकते हैं, उन्हें निराश न करें. कारोबारी अपना व्यापार बढ़ाना चाहते हैं तो सोशल मीडिया का उपयोग कर सकते हैं, निश्चित रूप से उन्नति होगी. युवा अपने काम पर ध्यान दें, रिजल्ट तक पहुंचने के बाद ध्यान रहे कि कार्य में लापरवाही न हो जाए.

कर्क- कर्क राशि के लोगों का टारगेट तो अवश्य पूरा होगा, किंतु उन्हें आराम नहीं करना है, अपने काम पर फोकस बनाए रखें. बिजनेस से जुड़े लोगों का मन पैसे की तंगी से परेशान रहेगा, तंगी के कारण वह चाहते हुए भी अपने कारोबार को ऊंचाई पर नहीं पहुंचा सकेंगे.

सिंह- इस राशि के जो लोग सरकारी विभागों में कार्यरत हैं, उनके काम से उनके अधिकारी प्रसन्न रहेंगे, अपना काम ऐसे ही रखें. अनाज के बड़े व्यापारियों को मंदी का सामना करना पड़ सकता है, कारोबार में बाजार की ऊंच नीच का प्रभाव तो पड़ता ही है.

कन्या- कन्या राशि के लोगों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि उनके ऑफिशियल कामों में त्रुटियां कम से कम हों. कारोबारी नए ग्राहकों को जोड़ने के साथ ही पुराने ग्राहकों पर भी अवश्य ही दृष्टि रखें, इस समय पुराने ग्राहक ही लाभ दिलाएंगे. युवा किसी के भी काम में हस्तक्षेप करने से बचें और अपने काम में ही कंसन्ट्रेट रहें, तभी वह जिंदगी में आगे बढ़ सकेंगे.

तुला- इस राशि के लोगों को आज किसी भी तरह का ऑफिशियल निर्णय लेने से बचना चाहिए, कोई जरूरी निर्णय न हो तो उसे टाल दें. कारोबारियों के छोटे मुनाफे भी आर्थिक स्थिति में राहत देने का काम करें, बड़े सौदों के इंतजार में छोटे सौदे इग्नोर न करें. नकारात्मक विचारों को युवा अपने मन मस्तिष्क में स्थान न दें, हमेशा पॉजिटिव रहने का प्रयास करें.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों के ऑफिस की विषम परिस्थिति से मन में निराशा आएगी, अपना आत्मबल बनाए रखें. ऑनलाइन बिजनेस करने वाले लाभ कमा सकेंगे, उन्हें अपने नेटवर्क को और विस्तार देना चाहिए, ताकि ग्राहक बढ़ें. युवाओं को मातृभाषा का ज्ञान होना तो ठीक है, किंतु उसके अलावा एक नई भाषा और भी सीखना चाहिए. परिवार के विवादों में न ही पड़ें तो बेहतर होगा, धैर्य रखें चीजें समय के साथ स्वतः ही सुधर जाएंगी.

धनु- इस राशि के लोगों पर कार्य न बन पाने पर मानसिक दबाव बना रहेगा, दबाव से बाहर निकल अपने काम पर फोकस करें. रियल एस्टेट कारोबारियों को नए प्रोजेक्ट्स मिल सकते हैं, जिनमें अच्छी कमाई भी हो सकती है.

मकर- मकर राशि के नौकरी में परिवर्तन चाहने वाले लोगों के लिए दिन उपयुक्त है, यदि कोई अच्छा ऑफर हो तो परिवर्तन कर सकते हैं. व्यापार की परिस्थितियों में बदलाव आने के योग बनेंगे, बदलाव तो प्रकृति का नियम है, अच्छे परिणाम के लिए बदलाव करना ही चाहिए. पारिवारिक नियमों का उल्लंघन होने से पिताजी नाराज हो सकते हैं, इसलिए परिवार के अनुशासन में रहें.

कुंभ- इस राशि के लोगों की नौकरी में उन्नति होगी, प्रमोशन पाना चाहते हैं तो इसके लिए बॉस को खुश बनाए रखना होगा. व्यापारी पूंजी को लेकर परेशान न हों, पूंजी निवेश की प्लानिंग तो शुरू करें, निवेशक भी मिल जाएंगे.

error: Content is protected !!