रेडक्रास ने कराया मगरलोड में रक्तदान शिविर का आयोजन..

 

राजनांदगांव (दैनिक पहुना)। इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी जिला शाखा धमतरी के तत्वधान में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मगरलोड में संगठन डॉक्टर शैलेंद्र कुमार गुप्ता के दिशा निर्देशन एवं ब्लाक काउंसलर अवध राम साहू के मार्गदर्शन में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया l 18 युवाओं ने किया रक्तदान l शिविर में यशवंतराव मेघा वाले महाविद्यालय एवं गुरुकुल महाविद्यालय तथा विभिन्न लोगों ने बढ़-चढ़कर रक्तदान कियाl साथ ही बताया कि लोगों द्वारा रक्त दान करने से दिल की सेहत में सुधार, दिल की बीमारियों और स्ट्रोक के खतरे को कम माना जाता है। खून में आयरन की ज्यादा मात्रा दिल के दौरे के खतरे को बढ़ा सकती है.
नियमित रूप से रक्तदान करने से आयरन की अतिरिक्त मात्रा नियंत्रित हो जाती है। जो दिल की सेहत के लिए अच्छी है। कई बार मरीजों के शरीर में खून की मात्रा इतनी कम हो जाती है कि उन्हें किसी और व्यक्ति से ब्लड लेने की आवश्यकता पड़ जाती है। ऐसी ही इमरजेंसी स्थिति में खून की आपूर्ति के लिए लोगों को रक्तदान करने के लिए आगे आना चाहिए। इससे जरुरत मंद की मदद हो सकेगी। शिविर में रेड क्रॉस इकाई के वॉलिंटियर्स केसरी कुंती परमेश्वर दीपिका कुलेश्वर निधि गणिता एवं अन्य छात्र-छात्राओं के द्वारा रक्तदान किया गया l शिविर संचालन में काउंसलर अवध राम साहू, डॉ निशा खान, सुश्री दिव्या देवांगन , ओंकार प्रसाद साहू. स्वास्थ विभाग के कर्मचारियों का भरपूर सहयोग रहा.
इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी जिला शाखा धमतरी के तत्वधान में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मगरलोड में संगठन डॉक्टर शैलेंद्र कुमार गुप्ता के दिशा निर्देशन एवं ब्लाक काउंसलर अवध राम साहू के मार्गदर्शन में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया l शिविर में यशवंतराव मेघा वाले महाविद्यालय एवं गुरुकुल महाविद्यालय तथा विभिन्न ना लोगों ने बढ़-चढ़कर रक्तदान कियाl साथ ही बताया कि लोगों द्वारा रक्त दान करने से दिल की सेहत में सुधार, दिल की बीमारियों और स्ट्रोक के खतरे को कम माना जाता है। खून में आयरन की ज्यादा मात्रा दिल के दौरे के खतरे को बढ़ा सकती है.
नियमित रूप से रक्तदान करने से आयरन की अतिरिक्त मात्रा नियंत्रित हो जाती है। जो दिल की सेहत के लिए अच्छी है। कई बार मरीजों के शरीर में खून की मात्रा इतनी कम हो जाती है कि उन्हें किसी और व्यक्ति से ब्लड लेने की आवश्यकता पड़ जाती है। ऐसी ही इमरजेंसी स्थिति में खून की आपूर्ति के लिए लोगों को रक्तदान करने के लिए आगे आना चाहिए। इससे जरुरत मंद की मदद हो सकेगी। शिविर मेंरेड क्रॉस इकाई के वॉलिंटियर्स केसरी कुंती परमेश्वर दीपिका कुलेश्वर निधि गणिता एवं अन्य छात्र-छात्राओं के द्वारा रक्तदान किया गया l शिविर संचालन में काउंसलर अवध राम साहू, डॉ निशा खान, सुश्री दिव्या देवांगन , ओंकार प्रसाद साहू. स्वास्थ विभाग के कर्मचारियों का भरपूर सहयोग रहा.

error: Content is protected !!