नए CM के नाम का ऐलान जल्द, 2 डिप्टी सीएम पर बन सकती है सहमति

चंडीगढ़:: पंजाब के नए मुख्यमंत्री पर जल्द ही फैसला संभव है. सूत्रों के मुताबिक, पंजाब में सीएम के साथ दो डिप्टी सीएम भी बनाए जा सकते हैं. पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की बैठक जारी है. चंडीगढ़ में ऑब्जर्वर के साथ सिद्धू बैठक कर रहे हैं.

सूत्रों के हवाले से खबर है कि पंजाब में सीएम पद के लिए कांग्रेस में इंटरनल वोटिंग हुई, जिसमें सुनील जाखड़ को सबसे ज्यादा वोट मिले. वहीं सुखजिंदर सिंह रंधावा दूसरे स्थान पर और परनीत कौर तीसरे स्थान पर रहीं. इस बीच कांग्रेस के विधायक पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ के पंचकूला स्थित आवास पर फूलों का गुलदस्ता लेकर पहुंचने लगे हैं.

इससे पहले खराब सेहत का हवाला देकर अंबिका सोनी ने पंजाब का मुख्यमंत्री बनने से इनकार कर दिया. उन्होंने सिख चेहरे को सीएम बनाने का सुझाव दिया. कांग्रेस आलाकमान का मंथन जारी है. इस बीच अंबिका सोनी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के घर पहुंच गई हैं. अंबिका सोनी ने कहा कि वो चंडीगढ़ नहीं जा रही हैं.

पंजाब के मामले पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट किया, ‘कैप्टन साहब पार्टी के सम्मानित नेता हैं और मुझे उम्मीद है कि वो आगे भी पार्टी का हित आगे रखकर ही कार्य करते रहेंगे. इसलिए ऐसे समय में हम सभी कांग्रेसजनों की जिम्मेदारी देश हित में बढ़ जाती है. हमें अपने से ऊपर उठकर पार्टी और देश हित में सोचना होगा.’

error: Content is protected !!